जींद उपचुनावः BJP के आगे होने पर कांग्रेस का हंगामा, लाठीचार्ज के बाद मतगणना शुरू
Advertisement

जींद उपचुनावः BJP के आगे होने पर कांग्रेस का हंगामा, लाठीचार्ज के बाद मतगणना शुरू

जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों में सातवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के चलते मतगणना रोक दी है. जींद में मुख्य मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग हुई दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो के बीच है. यहां से जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला मैदान में है, वहीं कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, बीजेपी से डॉ कृष्ण मिढ्डा व इनेलो उमेद रेडू मैदान में है. अब तक सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है.

शुरुआत के पांचों राउंड में जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय सिंह चौटाला आगे चल रहे थे. बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर चल रही थी. लेकिन छठे और सातवें राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिढ्डा ने 10 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली. जिसके बाद कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने काउंटिंग बूथ पर हंगामा कर दिया जिसके बाद काउंटिंग रोक दी गई.

fallback

कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो ने आरोप लगाया कि टेबल नंबर 4 और टेबल नंबर 5 पर ईवीएम मशीन के नंबर अलग थे. मतगणना केंद्र के बाहर जैसे ही ये सूचना आई बीजेपी विरोधी तमाम पार्टियों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके चलते मतगणना को रोकना पड़ा. प्रशासन को इलाके को खाली कराने के लिए फोर्स बुलानी पड़ी और पुलिस ने लाठीचार्ज कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा.

हंगामा खत्म होने के बाद हालात के बारे में बताते हुए जींद के एसपी अश्विन शैणवी ने बताया, 'मतगणना स्थल के पास गैर कानूनी तरीके से लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी, लोगों से इलाके को खाली करने के लिए कहा गया था, लेकिन ऐसा नहीं होने पर हमें हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. अब स्थिति नियंत्रण में है, मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. '

जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Trending news