जेएनयू देशद्रोह मामला : कन्‍हैया कुमार और उमर खालिद के खिलाफ जल्‍द चार्जशीट होगी दाखिल- सूत्र
Advertisement

जेएनयू देशद्रोह मामला : कन्‍हैया कुमार और उमर खालिद के खिलाफ जल्‍द चार्जशीट होगी दाखिल- सूत्र

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, जेएनयू मामले में दिल्ली पुलिस बहुत जल्द पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट कर देगी. 

कन्‍हैया कुमार का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में देशविरोधी नारेबाजी लगाने के मामले में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल जल्‍द ही अदालत में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. स्पेशल सेल के सूत्रों से यह जानकारी मिली है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, जेएनयू मामले में दिल्ली पुलिस बहुत जल्द पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट कर देगी. इस आरोप पत्र में जेएनयू के छात्र रहे उमर खालिद, कन्‍हैया कुमार (उस वक़्त के स्टूडेंट्स यूनियन के प्रसिडेंट), एक अन्‍य छात्र अनिर्बान भट्टाचार्य एवं कुछ कश्मीरी व अन्य छात्रों के नाम शामिल हैं. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट को लोक अभियोजक के पास भेजा गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सबूत के तौर पर घटना के वक़्त के कई वीडियो फुटेज सीबीआई की सीएफएसएल में जांच के लिए भेजे गए थे, जिसके नमूने पोजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा मौके पर मौजूद कई लोगों के बयान, मोबाइल फुटेज, फेसबुक पोस्ट भी शामिल हैं. इस मामले में करीब 30 ओर लोग संदिग्ध पाए गए थे, लेकिन उनके खिलाफ सबूत नहीं मिले थे. वहीं, जेएनयू प्रशासन, एबीवीपी स्टूडेंट, सिक्योरिटी गार्ड और कुछ छात्र गवाह हैं.

ये भी पढ़ें- JNU में लगे थे देश विरोधी नारे, गांधीनगर की FSL ने 4 वीडियो को सही पाया

fallback
उमर खालिद की फाइल फोटो...

ये भी पढ़ें- जेएनयू ने उमर खालिद को दिया 'झटका', पीएचडी थीसिस लेने से किया इनकार

दरअसल, 9 फरवरी 2016 में जेएनयू कैंपस में अफजल गुरु की फांसी के विरोध में एक प्रोग्राम आयोजित किया गया था. इसमें देशविरोधी नारे लगे थे. पुलिस ने उस वक़्त दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाने में कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्‍हें सशर्त जमानत दे दी थी.

Trending news