close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: BJP का घोषणा पत्र जारी, जेपी नड्डा ने कहा, 'अगले 5 वर्षों में सभी वर्गों के सपनों को साकार करेंगे'

'जय जवान के लिए मोदी जी के नेतृत्व में बेहतर काम किया गया. वन रैंक वन पेशन का एक भी मामला बाकी नहीं है. वन रैंक वैन पेंशन के 12 हजार करोड़ देकर 22 लाख मामले निपटाए गए. जय किसान को ध्यान में रख कर बेहतर काम किया गया.'

हरियाणा: BJP का घोषणा पत्र जारी, जेपी नड्डा ने कहा, 'अगले 5 वर्षों में सभी वर्गों के सपनों को साकार करेंगे'
फोटो- @JPNadda

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी ने आज (रविवार) अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. पार्टी ने इस घोषणा पत्र का संकल्प पत्र का नाम दिया है. इस मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा बीजेपी के प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई नेता मौजूद रहे. 

इस मौके पर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'हरियाणा में मनोहर लाल जी की सरकार ने राज्य में कॉस्मेटिक चेंज नहीं, बल्कि फंडामेंटल चेंज किया है. हरियाणा भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का राज था मगर आज हरियाणा इस सबसे मुक्त हुए हुआ है.'

जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र को सीरियस डॉक्यूमेंट बताया. उन्होंने कहा, 'यह संकल्प पत्र समाज से सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है. यह संकल्प पत्र में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है.'बीजेपी नेता इस दौरान राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बारे में भी लोगों को बताया. 

यह भी पढ़ें- लोगों के दिल में अनुच्छेद 370 को लेकर जो कसक थी वह मोदी जी ने उखाड़ फेंकी: अमित शाह

उन्होंने कहा, 'जय जवान के लिए मोदी जी के नेतृत्व में बेहतर काम किया गया. वन रैंक वन पेशन का एक भी मामला बाकी नहीं है. वन रैंक वैन पेंशन के 12 हजार करोड़ देकर 22 लाख मामले निपटाए गए. जय किसान को ध्यान में रख कर बेहतर काम किया गया.'

जेपी नड्डा ने कहा अब क्यालिटी एजुकेशन की तरफ हम ध्यान देंगे. 2000 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं जिसका मकसद है कि कोई बीमार ही ना हो. मेडिकल कॉलेजों में सीटों में बढ़ोतरी करेंगे. इज आफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा को पहले स्थान पर लाना लक्ष्य है. हरियाणा को अगले पांच साल में अनीमिया मुक्त करेंगे. 2022 में हरियाणा को टीबी फ्री करेंगे.

देश ने बड़े बदलाव देखे हैं: नड्डा
केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बीजेपी नेता ने कहा, '36 रफेल हमारे बेड़े में शामिल हो रहे हैं और अब हमें पाकिस्तान जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बल्कि भारत की धरती से बालाकोट हो जाएगा. 
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने की भारत से ज्यादा ख़ुशी जम्मू कश्मीर के लोगों को है. जम्मू कश्मीर में मुस्लिम, गुजर और बकरवाल राष्ट्र भक्त हैं. उनको जम्मू कश्मीर की विधान सभा में जगह नहीं थी. अब लोकसभा और विधानसभा में बकरवाल और गुर्जर पहुंचेगा.

बीडीसी चुनाव पर विपक्ष पर हमला
जम्मू कश्मीर हो रहे ब्लॉक डेवलप्मेंट काउंसिल (BDC)के चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस पंचायत के चुनाव लड़ने से भी भाग गए. उमर अब्दूला 21वीं सदी के नेता कहलवाते हैं और 13वीं सदी की करतूत कहते हैं. एट्रोसिटी एक्ट और पोक्सो एक्ट और डॉमेस्टिक वॉयलेंस एक्ट कश्मीर में नहीं लगता. जम्मू कश्मीर बैंक घोटाला में जो लोग शामिल होंगे सब पर कार्रवाई होगी. जम्मू कश्मीर के लोग 370 हटने के बाद आजाद हुए है

राहुल गांधी पर भी किया वार
जेपी नड्डा ने कहा कि पकिस्तान सिक्योरिटी काउंसिल में जो तकरीर रखता है उसमे राहुल गांधी के ब्यान को कोड करता है. कांग्रेस के लिए देश महत्वपूर्ण नही बल्कि वोट की पॉलटिक्स महत्वपूर्ण है.