VIDEO: बस एक अफवाह, आनंद विहार पर उमड़ गई हजारों की भीड़; उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां

सोशल मीडिया पर ऐसा जोर पकड़ा कि देखते ही देखते देश की राजधानी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं

VIDEO: बस एक अफवाह, आनंद विहार पर उमड़ गई हजारों की भीड़; उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां
हजारों की संख्या में लोग आनंद विहार बस अड्डे पहुंचे...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी महायुद्ध में आज लॉकडाउन (Lock Down) का चौथा दिन है. इस दौरान सभी देशवासियों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है. चंद लोग लॉकडाउन को फेल करने की साजिश रच रहे हैं. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई गई जिसका नतीजा यह निकला कि शनिवार शाम को हजारों की संख्या में लोग आनंद विहार बस अड्डे (Anand Vihar Bus Stand) पर उमड़ पड़े. 

बताया जा रहा है कि किसी ने सोशल मीडिया के जरिए ये अफवह फैलाई थी कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में 24 घंटे की राहत दी गई है ताकि लोग कहीं भी आ जा सकें. इस कोरी अफवाह ने सोशल मीडिया पर ऐसा जोर पकड़ा कि देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग अपना बोरिया बिस्तर लिए आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंच गए. देश की राजधानी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं.   

दिल्ली में ITO-विकास मार्ग पर लोगों से बात में ये सामने आया कि टीवी और सोशल मीडिया पर देखकर ये लोग अपने घर जाने के लिए निकले हैं. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर मैसेज चल रहा था कि दो दिन का समय है घर जाने का और सरकार ने बसों का इतंजाम भी कर दिया है. 

VIDEO भी देखें:

लॉकडाउन के दौरान लोगों के जमावड़े की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच जहां हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ को देख पुलिस भी सतके में आ गई. पूरी जानकारी करने पर पुलिस ने लोगों को समझानें की कोशिश की और उनसे घर वापस लौटने की अपील की लेकिन लोग ने पुलिस की किसी भी बात को मानने से साफ इंकार कर दिया.

इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलायन करने वालों से अपील की है कि वह जहां हैं, वहीं रहें. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के 800 ऐसे केंद्र हैं, जहां लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा, "लॉकडाउन का पालन करें और घर छोड़कर न जाएं. हजरत निजामुद्दीन, शकूर बस्ती, आनंद विहार में खाने का इंतजाम किया गया है."