close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कानपुर-दिल्ली की दूरी होगी कम, हवाई सेवा का भव्य शुभारंभ आज

मुख्यमंत्री एयरपोर्ट परिसर में एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके लिए 500 लोगों की क्षमता वाला एक पंडाल भी तैयार किया गया है. 

कानपुर-दिल्ली की दूरी होगी कम, हवाई सेवा का भव्य शुभारंभ आज
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/कानपुर: कानपुर के लोगों के लिए मंगलवार (03 जुलाई) को एक बार फिर से नई सौगात मिलने वाली है. कानपुर से दिल्ली स्पाइस जेट की हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. कानपुर शहर के अहिरवां एयरपोर्ट से करीब एक साल बाद फिर से शुरू होने जा रही हवाई सेवा का भव्य शुभारंभ मंगलवार को होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और सांसद मुरली मनोहर जोशी स्पाइस जेट के विमान को हरी झंडी दिखाकर कानपुर-दिल्ली हवाई सेवा की शुरुआत करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, शुभारंभ समारोह में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित कई और प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे. स्पाईस जेट का विमान दोपहर एक बजकर पन्द्रह मिनट पर दिल्ली से यात्रियों को लेकर कानपुर हवाई अड्डे पर उतरेगा और बाद में दिल्ली जाते वक्त इस जहाज को एक भव्य समारोह में हरी झण्डी दिखायी जाएगी. शुभारंभ समारोह की वजह से पहले दिन फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे देरी से दोपहर बाद 3:15 पर उड़ान भरेगी. 

ये भी पढ़ें: विमान सेवा की सौगात...इलाहाबाद to लखनऊ @1100 रुपए

उद्घाटन के लिए पूरे एयरपोर्ट को सजाया गया है. मुख्यमंत्री एयरपोर्ट परिसर में एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके लिए 500 लोगों की क्षमता वाला एक पंडाल भी तैयार किया गया है. एयरपोर्ट को मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है. वहीं, उड़ान से कुछ समय पहले सभी यात्रियों का स्पाइस जेट की तरफ से पुष्प भेंटकर स्वागत भी किया जाएगा. 

स्पाइस जेट कंपनी की तरफ से 78 सीटर विमान की शुरुआत हो रही है, जो 7 दिन तक लगातार कानपुर से दिल्ली जाएगी. विमान कंपनी का कहना है कि हमारी सेवा का विस्तार शहर के लोगों के ऊपर निर्भर है. यदि शहरवासी इसमें रुचि दिखाएंगे तो कंपनी और भी विमान शुरू करेगी. एयरपोर्ट के निदेशक का कहना है कि पिछली बार जो समस्याएं हुई थी वो इस बार न हो इसके लिए मंत्रालय ने काफी ठोस कदम उठाए हैं और इस बार यात्री न मिलने की के बाद भी हवाई सेवा बंद नहीं होगी. कानपुर में हवाई सेवा की शुरुआत होने की वजह से शहरवासियों में उत्साह तो जरूर देखने को मिल रहा है, लेकिन मन में सवाल भी हैं, कि कहीं पिछली बार की तरह इस बार फिर से हवाई सेवा बंद न हो जाए.