close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शीला दीक्षित को बचा रहे हैं एलजी और एसीबी प्रमुख : कपिल मिश्रा

दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने आज उपराज्यपाल नजीब जंग और एसीबी प्रमुख एमके मीणा को कथित पानी मीटर घोटाले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ‘बचाने’ और गलत मामले में उन्हें तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘फंसाने’ का आरोप लगाया।

शीला दीक्षित को बचा रहे हैं एलजी और एसीबी प्रमुख : कपिल मिश्रा

नई दिल्ली : दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने आज उपराज्यपाल नजीब जंग और एसीबी प्रमुख एमके मीणा को कथित पानी मीटर घोटाले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ‘बचाने’ और गलत मामले में उन्हें तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘फंसाने’ का आरोप लगाया।

कथित घोटाले में भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) द्वारा दीक्षित को भेजे गए नोटिस को गैरकानूनी बताते हुए मिश्रा ने कहा कि शिकायतकर्ता के तौर पर भ्रष्टाचार रोधी संस्था मामले में उनसे आरोपी के तौर पर सलूक करती है लेकिन एजेंसी पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ नरम रूख अपना रही है। एसीबी ने 23 जून को जल मंत्री को नोटिस भेजकर चार जुलाई को उसके सामने पेश होने को कहा तथा 2010 में हुये कथित घोटाले में दीक्षित को भी नोटिस भेजा गया।

मिश्रा ने एसीबी प्रमुख से पूछा कि किसके दबाव में वह तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकीं दीक्षित को कथित तौर पर क्लीनचिट दे रहे हैं। दीक्षित ने कल करोड़ों रूपये के कथित पानी टैंकर घोटाले में उनके खिलाफ ‘राजनीति से प्रेरित’ आरोपों के ‘वक्त’ पर सवाल उठाया।

मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘एसीबी द्वारा शीला दीक्षित को भेजे गए नोटिस को देखकर मैं हैरान रह गया जिसका साफ संकेत है कि मीणा उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस दिया गया लेकिन दीक्षित के मामले में एसीबी ने किसी भी धारा का जिक्र नहीं किया जो कि गैरकानूनी है।’