'मैंने सिर्फ रास्‍ता खुलवाने का अनुरोध किया था, जिसके घर से हिंसा हुई उससे कोई सवाल नहीं'

कपिल मिश्रा ने कहा कि किसी की घर की छत पर पेट्रोल बम मिल रहे हैं, हथियार मिल रहे हैं, उनमें से किसी से सवाल नहीं पूछा जा रहा.

'मैंने सिर्फ रास्‍ता खुलवाने का अनुरोध किया था, जिसके घर से हिंसा हुई उससे कोई सवाल नहीं'

नई दिल्‍ली: भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्‍ली हिंसा के मद्देनजर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई देश को तोड़ने की बात करे उससे कोई सवाल नहीं पूछता. किसी की घर की छत पर पेट्रोल बम मिल रहे हैं, हथियार मिल रहे हैं, उनमें से किसी से सवाल नहीं पूछा जा रहा. लेकिन जिस व्यक्ति ने 35 लाख लोगों का रास्ता खुलवाने के लिए अनुरोध किया तो उसे आतंकवादी कहा जा रहा है. दरअसल दिल्‍ली हिंसा से पहले कपिल मिश्रा ने जो विवादित बयान दिया था, उस संदर्भ में उन्‍होंने ये बात कही.

इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित की गई है. यह एसआईटी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत काम करेगी. दंगों से जुड़ी सभी एफआईआर को एसआईटी के पास ट्रांसफर किया गया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी जिले में हुए दंगों को लेकर 48 मामले दर्ज किये है. अब ये सारे मामलों की जांच क्राइम ब्रांच यूनिट में बनी SIT करेगी. ताजा हिंसा का कोई मामला सामने नहीं आया और इलाके में शांति बनी हुई है.

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए SIT गठित, AAP पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री सील

LIVE TV

हिंसा के मामले में आरोपों से घिरे आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. आज दिल्ली पुलिस की टीम ने खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन की फैक्ट्री को सील कर दिया. ताहिर हुसैन के घर की छत से दंगाइयों ने पेट्रोल बन, पत्थर फेंके थे और गोलियां चलाई थी.

ताहिर हुसैन के सवाल पर बोले केजरीवाल, 'AAP का कोई नेता दोषी हो तो उसे दोगुनी सजा दो'

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में अब तक 38 लोगों के मारे जा चुके हैं.जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल है. आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर दंगा भड़काने के आरोपों पर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात रखी. दंगा पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान करने के लिए मीडिया के सामने आए केजरीवाल से जब मीडिया ने ताहिर हुसैन पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा 'सख्त एक्शन लो, जो भी इस दंगे के लिए दोषी है उन्हें सजा मिलनी चाहिए, चाहे वो किसी भी राजनीतिक दल के हैं. फिर चाहे वह आम आदमी पार्टी के हो, बीजेपी के हो या कांग्रेस के.''