दिल्ली: करोल बाग को जाम मुक्त बनाने की पहल, पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी
Advertisement

दिल्ली: करोल बाग को जाम मुक्त बनाने की पहल, पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी

इलाके में अजमल खान रोड को बुधवार को पैदल यात्रियों के लिए बनाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है .

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने और व्यवसायिक इलाके को पैदल चलने वालों के अनुकूल बनाने के वास्ते उत्तरी नगर निगम ने दिल्ली के करोल बाग की सड़क के इस्तेमाल के लिए पार्किंग शुल्क में बढोतरी कर दी है. इलाके में अजमल खान रोड को बुधवार को पैदल यात्रियों के लिए बनाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है .

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि चुनाव तारीख की घोषणा के ठीक पहले परियोजना और पार्किंग शुल्क बढ़ाने की मंजूरी ली गई थी. अजमल खान रोड पर दशकों से बहुत व्यस्त यातायात रहता था और जहां तहां गाड़ियां लगाने से वहां आने वालों को असुविधा होती थी . 

एनडीएमसी आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा,‘सबसे पहले 2010 में इसकी परिकल्पना की गई थी लेकिन कुछ कारणों से यह शुरू नहीं हो पाया. इसलिए जैसे ही मैंने एनडीएमसी का कार्यभार संभाला, हमने इस जोन को चुना. हमने मार्केट एसोसिएशनों से बातचीत की और निगम के पुराने अनुपयोगी स्थानों का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्ट्रीट पार्किंग स्पेस (सड़क से हटकर पार्किंग स्थल) बनाया .’

बुधवार को पैदल यात्री उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने एक किलोमीटर सड़क पर काफी सुगम आवाजाही, जगह-जगह बेंच और गमले वगैरह देखे.

Trending news