close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल, हषर्वर्धन ने की शीला दीक्षित की तारीफ

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने आजादपुर-प्रेमबाड़ी पुल एलिवेटेड कॉरिडोर परियोजना की शुरुआत के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरहाना की जिसका दिल्ली सरकार ने मंगलवार को उद्घाटन किया।

केजरीवाल, हषर्वर्धन ने की शीला दीक्षित की तारीफ

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने आजादपुर-प्रेमबाड़ी पुल एलिवेटेड कॉरिडोर परियोजना की शुरुआत के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरहाना की जिसका दिल्ली सरकार ने मंगलवार को उद्घाटन किया।

1.6 किलोमीटर एलिवेटेड कॉरिडोर से अशोक विहार, शालीमार बाग और वजीरपुर में यातायात सुगम होगा और समूचे 44 किलोमीटर के रिंग रोड पर सुचारू यातायात संभव हो पाएगा। आप सरकार ने 147 करोड़ रुपये की लागत पर इसका निर्माण पूरा कराया है जबकि इसकी लागत 247.17 करोड़ रुपये तय की गयी थी। शीला दीक्षित सरकार ने 2013 में परियोजना की शुरूआत की थी। केजरीवाल ने कहा कि आजादपुर-प्रेमबाड़ी पुल कॉरिडोर शुरू करने का श्रेय दीक्षित को जाता है। जब हम सरकार में आए थे तो इस परियोजना का 20-30 प्रतिशत ही काम हुआ था लेकिन आठ महीने में हमने बाकी काम पूरा कर लिया और दूसरी परियोजनाओं के साथ भी ऐसा ही करेंगे। दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान मंत्री हषर्वर्धन ने भी दीक्षित की तारीफ करते हुए कहा कि विकास कार्यों में हमें राजनीति नहीं करनी चाहिए।

दीक्षित का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के विकास कार्यों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बहरहाल, केजरीवाल ने दावा किया कि पहली बार परियोजना के लिए 250 करोड़ रुपये आवंटित किये गए थे लेकिन इसे 150 करोड़ रुपये में पूरा कर लिया गया।