लॉकडाउन के 18 दिन शेष, गीता के 18 अध्याय का पाठ करिए, मेरा परिवार भी कर रहा है: केजरीवाल
Advertisement

लॉकडाउन के 18 दिन शेष, गीता के 18 अध्याय का पाठ करिए, मेरा परिवार भी कर रहा है: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर लोगों से अपील करते हुए कहा है कि आप जहां हैं, वहीं रहें. 

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन मे अपने-अपने घरों में रहना सबसे बड़ी देशभक्ति है..

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर लोगों से अपील करते हुए कहा है कि आप जहां हैं, वहीं रहें. कोरोना के प्रकोप को खत्म करने के लिए ही देशव्यापी लॉकडाउन
(Lockdown)
किया गया है. यदि आप हजारों की भीड़ में जाएंगे, तो लॉकडाउन का उद्देश्य असफल हो जाएगा और हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई हार सकते हैं. इससे गांवों तक कोरोना पहुंच सकता है. केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के अभी 18 दिन शेष हैं. आप घर पर रह कर इन दिनों में गीता के 18 पाठ का अध्ययन कर सकते हैं. मेरा परिवार भी ऐसा कर रहा है. आधा घंटा लगता है. 

सीएम ने कहा, "मैं आपका बेटा व भाई होने के नाते अपील कर रहा हूं, हमने आपके रहने और खाने का इंतजाम किया है. जरूरत पड़ने पर स्टेडियम को खाली करा देंगे, लेकिन आपको परेशान नहीं होने नहीं देंगे. यदि कोई मकान मालिक किरायेदार को परेशान करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी." 

केजरीवाल ने कहा कि दुनियाभर से कोरोना को लेकर आ रहीं खबरें अच्छी नहीं है. विश्व के कई बड़े विकसित देशों में हजारों लोगों की मौत हो गई है. उन देशों में बीमार होने वालों की संख्या अब लाखों में पहुंच रही है. शहर के शहर कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं. ऐसे में हमारे देश में एक अच्छी बात है कि इस समय पूरा देश एकजुट होकर एक टीम की तरह कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. सभी सरकारें, चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो और केंद्र सरकार मिल कर एक टीम की तरह इस बीमारी का सामना कर रहे हैं.  

ये भी देखें:

घर में रहना सबसे बड़ी देशभक्ति: केजरीवाल
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन है. हम सभी को अपने-अपने घरों में रहना है. इस समय सबसे बड़ी देशभक्ति यही है कि आप अपने घर पर रहिए.  केरल, महाराष्ट्र, बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश या उत्तर प्रदेश की सरकार की सरकार ने कोई अच्छा कदम उठाया, तो उसे हम दिल्ली में भी लागू करने की कोशिश कर रहे हैं. सब लोग लगे हुए हैं कि किस तरह इस समय भारत को कोरोना से बचाना है. पूरे देश के लोग मिल कर एक टीम की तरफ इसका मुकाबला कर रहे हैं. और हम सब एक-दूसरे से सीख कर अपने राज्य में लागू कर रहे हैं. 

Trending news