'आप' का नया पोस्टर लांच, किरण बेदी को करार दिया 'अवसरवादी'

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के खिलाफ नया पोस्टर वार शुरू किया है। पार्टी ने सैकड़ों ऑटो-रिक्शा पर ऐसे पोस्टर लगाए हैं जिसमें तस्वीरों के साथ अरविंद केजरीवाल को ‘ईमानदार’ करार दिया गया और बेदी को ‘अवसरवादी’ बताया गया है।

'आप' का नया पोस्टर लांच, किरण बेदी को करार दिया 'अवसरवादी'

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के खिलाफ नया पोस्टर वार शुरू किया है। पार्टी ने सैकड़ों ऑटो-रिक्शा पर ऐसे पोस्टर लगाए हैं जिसमें तस्वीरों के साथ अरविंद केजरीवाल को ‘ईमानदार’ करार दिया गया और बेदी को ‘अवसरवादी’ बताया गया है।

‘आप’ ने चुपचाप उन पोस्टरों को हटा दिया जिसमें उसने जगदीश मुखी को भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश किया था । उन पोस्टरों से नाराज होकर मुखी ने अपनी तस्वीर के ‘गलत इस्तेमाल’ पर भाजपा को कानूनी नोटिस जारी किया था। भाजपा ने किरण बेदी के खिलाफ जारी किए गए ‘आप’ के पोस्टरों को ‘हास्यास्पद’ करार दिया।

इस बीच, पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों के कम प्रतिनधित्व के बाबत ‘आप’ प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ‘हमारे 10 उम्मीदवार पूर्वांचल क्षेत्र के हैं जबकि भाजपा और कांग्रेस ने महज दो-तीन ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं। दिल्ली में पूर्वांचल के लोगों की बड़ी तादाद है लेकिन उनका उचित प्रतिनिधित्व नहीं है और हमेशा से उनकी अनदेखी की गई है। इसलिए हम उन्हें बड़े पैमाने पर अपने साथ जोड़ रहे हैं।’

पोस्टर वार के सिलसिले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘आप’ पर किरण के खिलाफ व्यक्तिगत हमले करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘यह बेहद हास्यास्पद है। दिल्ली के लोग जानते हैं कि असल में कौन अवसरवादी है।’ बहरहाल, ‘आप’ ने कहा कि ‘अवसरवादी’ शब्द बेदी पर ‘पूरी तरह फिट बैठता’ है। संजय सिंह ने कहा, ‘अवसरवादी एक राजनीतिक शब्द है जो उन पर (किरण बेदी पर) पूरी तरह फिट बैठता है। हम उन्हें नक्सली, अराजक या भगोड़ा नहीं कह रहे जबकि ऐसे-ऐसे शब्द केजरीवाल के लिए इस्तेमाल किए गए थे।’