close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आईटी के छापों के बाद पहली बार बोले कुलदीप बिश्नोई, कहा- पत्नी के पास एक ही हीरे की अंगूठी

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उनकी साफ सुथरी छवि को खराब करने की साजिश रचते हुए ऐसा किया गया है.

आईटी के छापों के बाद पहली बार बोले कुलदीप बिश्नोई, कहा- पत्नी के पास एक ही हीरे की अंगूठी
कांग्रेस नेता विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवास पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हुई थी.

हिसार: आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई पहली बार सामने आए है. हिसार के आदमपुर मंडी में कुलदीप बिश्नोई परिवार सहित जनता के सामने आए और बीते दिनों हुई छापेमारी के संबंध में खुल कर अपनी बात रखी. कुलदीप के साथ उनकी मां, पत्नी और हिसार से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले भव्य बिश्नोई भी थे. कुलदीप इस बीच कार्यकर्ताओं से मिले और आयकर विभाग की छापेमारी को खुद की साफ सुथरी छवि वाली राजनीति को खराब करने की साजिश बताया. आदमपुर कुलदीप और उनके परिवार का गढ़ माना जाता है. उनके पिता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजन लाल भी यहां से विधायक रह चुके है. 

ऐेसे में कुलदीप मंगलवार को आदमपुर मंडी में अपनी उस आढ़त की दुकान के सामने जनता से रूबरू हुए, जिस दुकान पर छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स विभाग की टीम ने सर्वे किया था. कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि 'उनकी साफ सुथरी छवि को खराब करने की साजिश रचते हुए ऐसा किया गया है. काले धन पर बोलते हुए बिश्नोई ने कहा कि एक पैसे का काला धन मैंने न जिंदगी में कमाया और ना ही कमाऊंगा. आपको बता दें कि जब इनकम टैक्स विभाग की टीम हिसार में ही डटी हुई थी, तो कुलदीप की मां और उनका बेटा भव्य भी आयकर विभाग की निगरानी में उनके घर पर ही थे. टीम दिल्ली जाते वक्त भव्य को साथ ले गई थी. कुलदीप के हिसार सेक्टर 15 स्थित आवास पर 4 दिन तक आयकर विभाग की टीम डटी रही थी. 

साउथ अफ्रीका की नागरिकता तो दूर, वीजा भी नहीं- कुलदीप बिश्नोई
जनता से मुखातिब होते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि '32 साल से मैं राजनीति करता आ रहा हूं, ईमानदारी, स्वाभिान की राजनीति की है. जिस प्रकार की खबरें छप रही है, वो दुर्भाग्यपूर्ण बात है. बिश्नोई ने कहा कि जिंदगी में मैं कभी किसी सरकारी पद, मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं रहा. ऐसे में बच्चा भी समझ सकता है कि कालाधन कहां से आएगा? पाक साफ था, पाक साफ हूं और पाक साफ रहूंगा और यह साबित करके दिखाऊंगा. उन्होंने दूसरे देश की नागरिकता लेने की चल रही अफवाहों पर कहा कि मेरे परिवार के किसी सदस्य ने जिदंगी में साउथ अफ्रीका जाना तो दूर की बात है, वहां का अगर कोई वीजा ही दिखा दें, तो राजनीति छोड़ दूंगा. 

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर भी दी सफाई
कुलदीप बिश्नोई पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद उनके डायमंड के व्यापार की चर्चाओं के साथ-साथ नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के साथ संबंध होने की चर्चाएं भी चली. जिस पर उन्होंने कहा कि अपनी शादी के वक्त जरूर डायमंड की रिंग ली थी. बाकि आरोप निराधार है. उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी और नीरव मोदी से मिलना तो दूर, घोटाले के स्कैंडल के बाद अखबारों में पहली बार उनके फोटो देखे थे. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने हमेशा ईमानदारी और सिद्धांतों की राजनीति की है. 

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में जब पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे एवं कांग्रेस नेता विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवास पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हुई थी, तो मामले ने खूब तूल पकड़ा था. हालांकि आयकर विभाग की छापेमारी के संबंध में अभी तक पूरा क्लीयर नहीं हुआ है. बिश्नोई के आवासों पर जब लगातार इनकम टैक्स का सर्वे चला था, तो इस मामले को प्रदेश के विपक्षी राजनीतिक दलों ने मुद्दा भी बना दिया था. 

हालांकि कुलदीप बिश्नोई ने आज परिवार सहित सामने आकर खुद को पाक-साफ बताया है. ऐसे में नजरे अब सभी की आयकर विभाग पर है, कि आखिर कुलदीप के आवास पर हुई कार्रवाई किन मामलों से संबंधित थी और आखिर जांच में क्या कुछ निकल कर सामने आया है.