close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेट्रो में जेब काटती थीं 7 महिलाएं, पुलिस ने पकड़ा तो कबूला- हां, मैंने 60 लाख के हीरे चुराए

मेट्रो में लोगों की जेब कटने की बढ़ती शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को सात महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

मेट्रो में जेब काटती थीं 7 महिलाएं, पुलिस ने पकड़ा तो कबूला- हां, मैंने 60 लाख के हीरे चुराए
दिल्ली पुलिस ने मेट्रो में यात्रियों की जेब काटने वाली महिला गिरोह को पकड़ा है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मेट्रो में यात्रियों की जेब काटने वाली महिला गिरोह को पकड़ा है. मेट्रो में लोगों की जेब कटने की बढ़ती शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को सात महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इन महिलाओं के पास से पुलिस को 63 लाख रुपये के हीरे बरामद हुए हैं. बताया जाता है कि इन महिलाओं ने 28 जुलाई को ब्लू लाइन मेट्रो में सफर कर रहे एक हीरा व्यवसायी के बैग से ये हीरे चोरी किए थे. पुलिस ने इस मामले को 36 घंटे में अपना काम करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, गिरोह में शामिल महिलाएं और भीड़ वाली जगहों जैसे मेट्रो ट्रेन, भीड़ वाली बसें और गाड़ियों को निशाना बनाती थीं.

डीसीपी (मेट्रो) मोहम्मद अली के मुताबिक, मुंबई के रहने वाले एक शख्स बिजनेस के सिलसिले में दिल्ली आए हुए थे. वह अपने किसी दोस्त के घर रुके हुए थे. अली ने बताया कि रविवार को बिजनसमैन मेट्रो से करोल बाग से इंद्रप्रस्थ की तरफ जा रहे थे, उसी दौरान उनके बैग में रखा एक पाउच चोरी हो गया, जिसमें करीब 63  लाख रुपये के हीरे थे.

उनकी कंप्लेंट के आधार पर अगले दिन पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया. एसीपी (नॉर्थ मेट्रो) इंदर पाल के नेतृत्व में मेट्रो के स्पेशल स्टाफ और लोकल थाने की टीमें जांच में जुट गई थी.

इनपुट: रूफी जै़दी