ललिता खुदकुशी मामला: ऑडियो-वीडियो संदेश आया सामने, बयां किया दर्द; कबड्डी खिलाड़ी रोहित की होगी गिरफ्तारी
Advertisement

ललिता खुदकुशी मामला: ऑडियो-वीडियो संदेश आया सामने, बयां किया दर्द; कबड्डी खिलाड़ी रोहित की होगी गिरफ्तारी

पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई इलाके में राष्ट्रीय स्तर के एक कबड्डी खिलाड़ी की पत्नी ललिता की खुदकुशी मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देनी शुरू कर दी है। आरोपी रोहित कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई हैं। वहीं, ललिता का एक आडियो-वीडियो संदेश सामने आया है, जिसमें खुदकुशी से पहले मृतका ने अपना दर्द बयां किया है।

ललिता खुदकुशी मामला: ऑडियो-वीडियो संदेश आया सामने, बयां किया दर्द; कबड्डी खिलाड़ी रोहित की होगी गिरफ्तारी

नई दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई इलाके में राष्ट्रीय स्तर के एक कबड्डी खिलाड़ी की पत्नी ललिता की खुदकुशी मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देनी शुरू कर दी है। आरोपी रोहित कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई हैं। वहीं, ललिता का एक आडियो-वीडियो संदेश सामने आया है, जिसमें खुदकुशी से पहले मृतका ने अपना दर्द बयां किया है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस का एक दल राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रोहित कुमार की गिरफ्तारी के लिए मुंबई जा रहा है। रोहित की पत्नी ललिता ने 17 अक्तूबर को पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। ललिता ने पति और ससुराल वालों पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रोहित मुंबई में नौसेना में कार्यरत है। रोहित और उसके अभिभावकों को गिरफ्तार करने के लिए दो दल बनाए गए हैं। एक दल रोहित को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई जा रहा है। वहीं, दूसरा दल उन जगहों पर छापे मार रहा है, जहां उसके माता-पिता के होने की संभावना है। रोहित प्रो-कबड्डी लीग में बेंगलुर का प्रतिनिधित्व करता है।

ललिता (27 साल) ने दो घंटे का ऑडियो और 25 मिनट का वीडियो संदेश मरने से पहले रिकॉर्ड किया था, जिसमें उसने अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाया था कि छोटी-छोटी बातों पर भी उसे प्रताड़ित किया जाता है। उसने आत्महत्या नोट में अपने ससुराल वालों और पति पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। रोहित कुमार की पत्नी ललिता (27) का शव मंगलवार शाम नांगलोई स्थित अपने घर में पंखे से लटकता हुआ मिला। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ललिता ने छह महीने पहले ही 16 मार्च को रोहित कुमार से शादी की थी, जो प्रो.कबड्डी लीग में बेंगलुरू बुल्स का प्रतिनिधित्व करता है।

पुलिस ने बताया कि यह प्रेम विवाह था और ललिता की दूसरी शादी थी। ललिता के ससुराल वाले दूसरी शादी को लेकर कथित रूप से उसे ताना देते रहते थे। एक लंबे वीडियो मैसेज और आत्महत्या नोट में ललिता ने अपने ससुराल वालों और पति पर कई मुद्दों को लेकर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगया है जिसमें दहेज और उसका अतीत शामिल है। पुलिस के अनुसार ललिता के माता-पिता ने एसडीएम के समक्ष अपना बयान दर्ज करवा दिया है, जिसमें उन्होंने ललिता के पति और ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इस मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है।

Trending news