close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उपराज्यपाल डीटीसी कर्मचारियों के खिलाफ एस्मा सुनिश्चित कराएं : अरविंद केजरीवाल

निगम में ठेका पर काम करने वाले विभिन्न कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में 22 अक्टूबर से काम काज का बहिष्कार कर रखा है . 

उपराज्यपाल डीटीसी कर्मचारियों के खिलाफ एस्मा सुनिश्चित कराएं : अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुक्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली परिवहन निगम के ठेका कर्मचारियों की हड़ताल के मद्दनेजर लगाए गए एस्मा के कार्यान्वयन को सुनिश्चित कराने के लिए बुधवार को उपराज्यपाल से दिल्ली पुलिस को निर्देश देने की मांग की और कहा कि यह उनका ‘संवैधानिक दायित्व’ है.बता दें निगम में ठेका पर काम करने वाले विभिन्न कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में 22 अक्टूबर से काम काज का बहिष्कार कर रखा है .

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डीटीसी कर्मचारियों की हड़ताल पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से डीटीसी पर छह महीनों के लिए अनिवार्य सेवा रखरखाव अधिनियम, 1974 (एस्मा) लगाया है.

भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली परिवहन निगम में अनुबंध पर काम करने वाले अधिकतर कर्मचारी काम पर वापस लौटना चाहते हैं लेकिन शहर में इस पार्टी के ‘गुंडे’ उन्हें रोक रहे हैं. 

'अधिकतर कर्मचारी आना चाहते हैं काम पर'
केजरीवाल ने ट्वीट किया,‘अधिकतर कर्मचारी काम पर आना चाहते हैं . भाजपा के गुंडे उन्हें रोक रहे हैं. एस्मा लागू किये जाने के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. उपराज्यपाल मिलने से मना कर रहे हैं. उपराज्यपाल मंत्रियों से क्यों नहीं मिल रहे हैं. उपराज्यपाल पुलिस को कार्रवाई करने के लिए निर्देश क्यों नहीं दे रहे हैं.’

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा,‘उपराज्यपाल का यह संवैधानिक कर्त्तव्य है कि वह दिल्ली पुलिस को एस्मा का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दें .’

निगम के ठेका कर्मचारियों की ओर से किये गए हड़ताल को ‘अवैध’ करार देते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि एस्मा लागू किये जाने के बाद भी कर्मचारी लगातार हड़ताल पर हैं और इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं किये जाने के लिए उन्होंने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया .

(इनपुट - भाषा)