आप ने लगाया आरोप- LG बीजेपी सरकार के 'इशारे' पर कर रहे हैं काम
Advertisement

आप ने लगाया आरोप- LG बीजेपी सरकार के 'इशारे' पर कर रहे हैं काम

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार(19 जून) को उप-राज्यपाल अनिल बैजल पर आरोप लगाया कि वह केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के ‘‘इशारे पर’’ काम कर रहे हैं. 

संजय सिंह ने मांग की कि एलजी चार महीने से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए जल्द से जल्द बैठक बुलाएं.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार(19 जून) को उप-राज्यपाल अनिल बैजल पर आरोप लगाया कि वह केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के ‘‘इशारे पर’’ काम कर रहे हैं और इस साल की शुरुआत में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हुए कथित हमले के बाद पैदा हुए गतिरोध को खत्म करने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार एवं आईएएस अधिकारियों की बैठक नहीं बुला रहे हैं. ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दावा किया कि आईएएस अधिकारी सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हैं. 

क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह उनकी सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करेंगे. सिंह ने कहा, ‘‘आईएएस अधिकारी और सरकार दोनों गतिरोध खत्म करने के लिए बातचीत करना चाहते हैं. लेकिन उप-राज्यपाल बैठक नहीं बुला रहे, जिससे हमारा आरोप साबित होता है कि वह नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम कर रहे हैं. ’’ आईएएस अधिकारियों ने आज कहा कि वे यहां सचिवालय में बैठक के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से औपचारिक संवाद का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया की सेहत में हुआ सुधार, आज से शुरू कर सकते हैं काम-काज

सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ वह नवाज शरीफ (पूर्व प्रधानमंत्री) से मिल सकते हैं , लेकिन पिछले आठ दिनों से एलजी दफ्तर में धरना पर बैठे एक निर्वाचित मुख्यमंत्री से नहीं मिल सकते. ’’ ‘आप’ नेता ने दावा किया कि एलजी ने बैठक बुलाने के लिए उप - मुख्यमंत्री की तरफ से लिखे गए पत्र का जवाब नहीं दिया, जो दिखाता है कि वह अपने मन से काम नहीं कर रहे. उन्होंने कहा , ‘‘(आजादी से पहले) वायसराय एलजी हाउस में रहते थे , जहां अब बैजल रहते हैं. 

ऐसा लगता है कि वायसराय की आत्मा उनमें समा गई है. ’’ सिंह ने मांग की कि एलजी चार महीने से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए जल्द से जल्द बैठक बुलाएं.  ‘आप’ के प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने दावा किया कि आईएएस अधिकारियों ने ‘‘निजी बातचीत’’ में काम पर आने की अच्छा जाहिर की है , लेकिन वे एलजी की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं.  उन्होंने दावा किया कि केंद्र से मंजूरी नहीं मिलने तक आईएएस अधिकारी अपनी इच्छा के बावजूद काम पर नहीं लौट सकते.  

खत्म हो सकता है अरविंद केजरीवाल का अनशन, IAS अधिकारियों से सुलह के आसार
सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उपराज्यपाल के कार्यालय में धरना आठवें दिन भी जारी रहा. धरने में भूख हड़ताल पर बैठे डिप्टी सीएम मनीष सोसिदिया की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सिसोदिया के मूत्र में कीटोन के स्तर में तेजी से वृद्धि के बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया. सिसोदिया से पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की हालत भी खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सिसोदिया और जैन से अस्पताल में मुलाकात करने वाले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम धरना देंगे. धरने के समर्थन में 'आम आदमी पार्टी' कार्यकर्ताओं ने रविवार को मध्य दिल्ली में प्रदर्शन मार्च निकाला था. 'आप' के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि यह एक संदेश है कि परेशान किए जाने पर दिल्ली की जनता चुप नहीं रहेगी. 

इनपुट भाषा से भी  

Trending news