यूपी-उत्तराखंड में प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी बोले- 5 राज्यों के चुनाव नतीजों में मुझे 'न्यू इंडिया' के हुए दर्शन

दिल्ली के अशोका रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि 5 राज्यों के चुनाव नतीजों में उन्हें 'न्यू इंडिया' के दर्शन हुए. उन्होंने कहा कि इस चुनाव नतीजों ने नए हिंदुस्तान की नीव डाली है. पीएम ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से. इसलिए भाजपा की सरकार जिन्होंने वोट दिया है उनकी भी है और जिन्होंने नहीं दिया उनकी भी है. सरकार को कोई भेदभाव करने का कोई हक नहीं है. सरकार सबकी होती है, सबके लिए होती है.

यूपी-उत्तराखंड में प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी बोले- 5 राज्यों के चुनाव नतीजों में मुझे 'न्यू इंडिया' के हुए दर्शन
अशोका रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ता.

नई दिल्ली : दिल्ली के अशोका रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि 5 राज्यों के चुनाव नतीजों में उन्हें 'न्यू इंडिया' के दर्शन हुए. उन्होंने कहा कि इस चुनाव नतीजों ने नए हिंदुस्तान की नीव डाली है. पीएम ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से. इसलिए भाजपा की सरकार जिन्होंने वोट दिया है उनकी भी है और जिन्होंने नहीं दिया उनकी भी है. सरकार को कोई भेदभाव करने का कोई हक नहीं है. सरकार सबकी होती है, सबके लिए होती है.

और पढ़ें : BJP संसदीय दल की आज बैठक, यूपी, उत्तराखंड के CM को लेकर हो सकती है चर्चा

पीएम मोदी के भाषण के ताजा अपडेट्स

-मैं एक बार फिर पांच राज्यों के मतदाताओं, वहां के नागरिकों को हृदय से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं.लोकतंत्र में सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से. इसलिए भाजपा की सरकार जिन्होंने वोट दिया है उनकी भी है और जिन्होंने नहीं दिया उनकी भी है. सरकार को कोई भेदभाव करने का कोई हक नहीं है. सरकार सबकी होती है, सबके लिए होती है और सबको साथ लेकर चलने के लिए होती है. हम न्यू इंडिया बनाने के लिए कोई-कसर नहीं छोड़ेंगे.

-2014 में मैंने यहीं पार्टी मुख्यालय में एक बात कही थी जिसे गलत अर्थों में लिया गया. आज मैं फिर वही बातों दोहराना चाहता हूं. एक मैंने कहा था हम नए हैं, हमारा अनुभव भी कम था. लेकिन संकल्प पत्र रखते समय मैंने कहा था-हमसे गलती हो सकती है लेकिन गलत इरादे से कोई काम नहीं करेंगे. दूसरी बात मैंने कही थी हम परिश्रम की पराकाष्टा करेंगे. तीसरी बात कही थी हम जो कुछ भी करेंगे प्रामाणिकता के साथ करेंगे. 

-मुझे खुशी है कि साथियों ऐसा पीएम है जिस पर यह पूछा जाता है कि इतना काम क्यों करते हो. इतनी मेहनत क्यों करते है. इससे बड़ा जीवन का सौभाग्य क्या हो सकता है. 

-मैं पांच राज्यों के मतदाताओं का हृदयपूर्वक अभिनंदन करता हूं. मैं भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा पर पांच राज्यों के मतदाताओं ने जो भरोसा रखा है, हमारे साथी जो चुनकर आएं हैं वो आपकी आकंक्षाओं को पूरा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे. वे अच्छा करने का भरपूर प्रयास करेंगे.
 
-वर्ष 2022 में देश की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं. 2022 पूरे होने में पांच साल शेष हैं, हर साल हर व्यक्ति यदि एक-एक संकल्प लेकर उसे पूरा कर ले तो देश बदल जाएगा.   

-मेरे दिमाग में सवा सौ करोड़ देशवासी हैं, मैं चुनाव के हिसाब-किताब से चलने वाला इंसान नहीं हूं.

-कठोर परिश्रम और त्याग-तपस्या से आज हम यहां पहुंचे हैं. हमें सौगात में कुछ नहीं मिला. इसका हम लोगों को दुख नहीं है.

-एक बार देश के गरीबों पर अपना बोझ उठाने की क्षमता आ जाएगी तो मध्यवर्ग से बोझ हट जाएगा. गरीब और मध्यम वर्ग के मेल से देश नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा.

-गरीब ज्यादा शिक्षित होगा तो वह देश के लिए ज्यादा करके दिखाएगा. देश की ताकत देश का गरीब है. मध्यम वर्ग पर बोझ कम होना चाहिए. मात्रा के हिसाब से मध्यम वर्ग पर ज्यादा बोझ है.

-पांच राज्यों के चुनाव नतीजों को मैं एक नए हिंदुस्तान की नीव देख रहा हूं. सपनों का न्यू इंडिया है जो देश के गरीबों में पाने की इच्छा की जगह कुछ करने की इच्छा है. यह बहुत बड़ा बदलाव है.

-इतनी बड़ी संख्या में लोगों का मतदान के लिए आगे आने से मुझे एक नए हिंदुस्तान के दर्शन हो रहे हैं.

-पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव नतीजे आने के बाद मैंने चुनाव पंडितों का विश्लेषण देखा है. विकास को लेकर विपक्षी दल चुनाव में जाने से कतराते रहे हैं. 

-लोकतंत्र में चुनाव सरकारें बनाने का काम होती हैं लेकिन लोकतंत्र में चुनाव लोक-शिक्षण का एक महापर्व भी होता है. लोकतंत्र में चुनाव मतदान तक सीमित न रहे, राष्ट्रनिर्माण में उसकी सहभागिता होनी चाहिए.

-पीएम मोदी ने देशवासियों को होली की बधाई दी. होली का पावन पर्व हमारे जीवन की कमियों को परास्त कर अच्छाइयों पर बढ़ने की प्रेरणा दे.

-गोवा और मणिपर में वहां की जनता ने हमारा बहुत अच्छा समर्थन किया है. ये चुनाव 2014 के जनादेश से दो कदम आगे है.

-अमित शाह ने कहा कि यूपी में तीन-चौथाई बहुमत से सरकार बनने जा रही है. उत्तराखंड में भी प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है.

-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं.

पार्टी मुख्यालय में बने मंच पर पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

-पीएम मोदी पार्टी मुख्यालय पुहंचे और वहां पंडित दीनदयाल की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया.

-पीएम मोदी पैदल पार्टी मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे हैं.

-लोग पीएम मोदी की तस्वीर अपने मोबाइल फोन से खींच रहे हैं.

-पीएम मोदी गाड़ी से बाहर निकले, लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे पीएम.

-होटल से पीएम मोदी के कारों का काफिल निकला.

-पीएम मोदी थोड़ी देर में रोड शो शुरू करेंगे.

-भाजपा दफ्तर में कार्यकर्ता खचाखच भरे हुए हैं, कार्यकर्ताओं में जीत को लेकर जबर्दस्त उत्साह है.

-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस जीत के साथ देश के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ा.

-राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पहुंची हैं.

-दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अभिनेता रविकिशन, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव भी मौजूद हैं.

-पार्टी मुख्यालय पर पीएम मोदी का जन अभिनंदन कार्यक्रम होगा.

-कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के छोटे-बड़े नेता पहुंचने लगे हैं.

-100 मीटर चलकर पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे पीएम मोदी.

-जश्न मनाने के लिए जुटे भाजपा कार्यकर्ता

-अमित शाह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

-बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

-इंडिया गेट सर्किल से अशोक रोड की तरफ जाने से बचें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.