दिल्ली आग हादसा: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 10-10 लाख का मुआवजा- CM केजरीवाल

राष्ट्रीय राजधानी के रानी झांसी रोड बाजार में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई.

दिल्ली आग हादसा: मृतकों के परिजनों को मिलेगा 10-10 लाख का मुआवजा- CM केजरीवाल
दिल्ली में आग हादसे वाली जगह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के रानी झांसी रोड बाजार में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल और लेडी हॉर्डिंग हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया है. आग के तांडव से अब तक 65 लोगों को बचा लिया गया. राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं, घायलों को 1-1 लाख रुपए की मदद दी जाएगी.

अनाज मंडी में हादसे वाली जगह पर पहुंचे सीएम केजरीवाल ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि 7 दिन के भीतर रिपोर्ट आने पर आग हादसे के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना.

अस्पताल से बाहर निकलकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया, घायलों में शामिल एक व्यक्ति 50% से अधिक जल गया है, 8 अन्य लोग धुएं की घुटन के कारण अस्पताल में भर्ती हैं. हादसे में करीब 15 लोग घायल हुए हैं.

 

मृतकों के परिजनों  को 5-5 लाख रुपए देगी बीजेपी
मौके पर पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, 'ये दर्दनाक खबर है. अभी कौन जिम्मेदार है कहा नहीं जा सकता है. जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. हम सब इस दुखद घड़ी में वेदना प्रकट करते हैं. हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. हम पार्टी की तरफ से मृतक परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपए देंगे और घायलों को 25-25 हजार रुपए की मदद की घोषणा करते हैं.'

#DelhiFire LIVE UPDATE: अब तक 43 लोगों की मौत, दिल्ली सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

देखें- LIVE TV