Lockdown: 'दिल्ली पुलिस, दिल की पुलिस' अभियान की शुरुआत, ऐसे की जा रही मदद
Advertisement

Lockdown: 'दिल्ली पुलिस, दिल की पुलिस' अभियान की शुरुआत, ऐसे की जा रही मदद

दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बखूबी कर रही है. 

दिल्ली में जगह-जगह ऐसे बोर्ड लगाए गए हैं।

नई दिल्ली: आजकल दिल्लीवासियों की जुबां पर एक पंक्ति चल रही है..'दिल्ली पुलिस दिल की पुलिस'. दिल्ली में लॉकडाउन होने के बाद पुलिस (Delhi Police) के कई अच्छाई से भरे चेहरे सामने आए हैं. लोगों को राशन देना, चाइल्ड डिलीवरी के लिए पीसीआर भेजना, जरूरी लोगों तक दवाइयां भेजना ऐसे कई काम है जो दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बखूबी कर रही है. 

दिल्ली पुलिस ने लोगों की मदद के लिए एक अभियान भी शुरू किया है, जिसका नाम ‘दिल्ली पुलिस, दिल की पुलिस, जो दिल से करे, देश का काम’ दिया है. दिल्ली के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के कमला मार्किट के एसएचओ आईके झा को इलाके से एक महिला का फोन आया कि उसकी मां को ब्लड प्रेशर और हड्डी रोग की दवाइयां चहिए, जो पिछले कई दिनों से खत्म हो गई हैं. महिला ने दवाइयों को आस-पास के कैमिस्ट शॉप पर भी जाकर खरीदना चाहा लेकिन नहीं मिली. फिर थक-हारकर एसएचओ साहब को कॉल लगाया. महिला की परेशानी को समझ एसएचओ ने बिना देरी किए एएसआई दीपक को घर भेजा और उसके परिवार के सदस्य मोहम्मद आतिफ तक दवाइयां पहुंचा दी. 

ये भी पढ़ें:- 'अगर आपके पास देश के श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार का फोन आए तो चौंकिएगा नहीं'

fallback

पुलिस के इस रिस्पॉन्स से परिवार बेहद खुश है वो भी ये ही कह रहा है की वाकई 'दिल्ली पुलिस दिल की पुलिस है'. उसी क्रम में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने भी अपने स्टाफ के इस कदम पर तारीफ की है. दिल्ली के सभी जिलों में पुलिस अलग-अलग तरीकों से हर संभव लोगों की मदद कर रही है और वहीं हमें भी ऐसे कोरोना पुलिस वॉरियर्स पर गर्व है, जो अपने परिवार को छोड़कर दिल्ली वालों की सेवा कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news