close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अरविंद केजरीवाल को ईमेल भेज बेटी के अपहरण की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

आरोप दिल्ली में पिछले एक साल से अधिक समय से रह रहा था. मुख्यमंत्री को ईमेल भेजने के बाद, वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपनी बहन के घर के लिए निकल गया. 

अरविंद केजरीवाल को ईमेल भेज बेटी के अपहरण की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित तौर पर ईमेल भेज बेटी के अपहरण की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. उसने अपने मानसिक रोग का बेहतर उपचार कराने के वास्ते एक उच्च पदस्थ व्यक्ति का ध्यान खींचने के लिए यह कदम उठाया था. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार, आरोपी विकास राय बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है और दिल्ली में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार करता है. वह दिल्ली में पिछले एक साल से अधिक समय से रह रहा था. मुख्यमंत्री को ईमेल भेजने के बाद, वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपनी बहन के घर के लिए निकल गया. पुलिस ने उसका पता लगा लिया और उससे जांच में शामिल होने को कहा.

मंगलवार को पुलिस ने अदालत की अनुमति से राय को गिरफ्तार कर लिया. अदालत की अनुमति की इसलिए जरूरत थी क्योंकि एफआईआर गैर संज्ञेय अपराध के लिए दर्ज की गई थी. 

आरोपी का यहां सफदरजंग अस्पताल में मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा था और डाक्टरों ने उसे फिट घोषित कर दिया था लेकिन उसे लगा कि उसे बेहतर इलाज सुविधाओं की जरूरत है.

अधिकारी ने कहा वह पिछले कुछ समय से उपचार करा रहा था. डॉक्टरों ने उसे कहा कि वह बिल्कुल ठीक है और व्यायाम आदि करे और आराम से रहे. वह डॉक्टर की सलाह से संतुष्ट नहीं था और उसने सोचा कि अगर वह कुछ इस तरह (ई-मेल भेजने जैसा) का करेगा तो उसका उपचार सही से होगा. 

अपनी इस समस्या की ओर किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने मुख्यमंत्री केजरीवाल के कार्यालय को ईमेल भेजा जिसमें उनकी बेटी के कथित रूप से अपहरण की धमकी दी गयी थी. बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र राय बिहार में किसी विश्वविद्यालय से पत्राचार के जरिए शिक्षा हासिल कर रहा है. 

पुलिस ने ई-मेल भेजने के लिए कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए फोन को जब्त कर लिया. मामले में पूछताछ अभी जारी है जिसके पूरा होने के बाद ही अन्य जानकारी मिल पाएगी. 

अधिकारी ने कहा कि उसने कहा केजरीवाल की बेटी को नुकसान पहुंचाने की उसकी कोई मंशा नहीं थी. उसके नाम से कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं पाया गया है. आगे जांच कर सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है. गूगल की मदद से राय का पता लगाया गया. इसके लिए भेजे गए ई-मेल के आईपी एड्रेस की तलाश की गयी. राय के पिता मुंबई में रहते हैं जबकि उसकी मां बिहार में रहती है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय को नौ दिसंबर को एक बेनाम ई-मेल प्राप्त हुआ था जिसे दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी जिला पुलिस ने केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा में एक अधिकारी की तैनाती की है.