close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोकशी का आरोपी इमरान गिरफ्तार, काफी समय से चल रहा था फरार

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने घटना के बाद इमरान के साथी परवेज, लुकमान और इंसल्लहवे को गिरफ्तार कर लिया था.

गोकशी का आरोपी इमरान गिरफ्तार, काफी समय से चल रहा था फरार
फरार आरोपी इमरान की फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इमरान नाम के एक इनामी को गौकशी के आरोप में गिरफ्तार किया है. इमरान पर 25 हज़ार का इनाम रखा गया था. पुलिस पूछताछ में इमरान ने बताया है कि वो दिल्ली के हर्ष विहार में गौ मांस फेंक कर दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा की साज़िश रच रहा था. लेकिन, दिल्ली पुलिस की सूझबूझ से हिंसा की घटना को रोक लिया. हालांकि, इलाके में तनाव की स्थिति जरूर बन गई थी.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने घटना के बाद इमरान के साथी परवेज, लुकमान और इंसल्लहवे को गिरफ्तार कर लिया था. तब से इमरान फरार चल रहा था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इमरान पर 25 हज़ार के इनाम की घोषणा कर रखी थी. दरअसल, 21 मार्च यानी होली के ठीक पहले हर्ष विहार इलाके के लोगों ने देखा कि अरोरा फार्म की बाउंड्री के पास गौ वंश के टुकड़े पड़े हुए थे.

धीरे-धीरे वहां लोग इकट्ठा होने लगे और इस घटना के लिए सड़क पर उतर कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा होने लगी थी. फिर स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के बाद इमरान के तीन साथी को अरेस्ट हुए थे.