यमुना एक्‍सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, नाले में गिरी बस, 29 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी
Advertisement

यमुना एक्‍सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, नाले में गिरी बस, 29 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

घायलों को बस से निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है. हादसे में मरने वाले यात्रियों के परिवारवालों के लिए यूपी रोडवेज की ओर से मुआवजे का एलान किया गया है.

यमुना एक्‍सप्रेस वे पर हुआ हादसा.

नई दिल्‍ली: यमुना एक्‍सप्रेस वे पर रविवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हुआ है. लखनऊ से दिल्‍ली की ओर आ रही डबल डेकर बस रात को झरना नाले की खाई में गिर गई. इसमें 29 यात्रियों की मौत हुई है. साथ ही कई अन्‍य घायल हैं. हादसे का शिकार हुई बस का नंबर UP33 8T 5877 है. हादसे में मरने वाले यात्रियों के परिवारवालों के लिए यूपी रोडवेज की ओर से मुआवजे का एलान किया गया है. यूपी रोडवेज की ओर से पीडि़त परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

हादसे पर आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने जानकारी दी है. उनके मुताबिक यह हादसा सोमवार अलसुबह 4:30 बजे हुआ है. हादसे के वक्‍त बस में करीब 40 लोग सवार थे. इनमें से 29 लोगों की मौत हुई है. आशंका है कि हादसा बस के डाइवर की नींद लगने के कारण हुआ है. सर्च और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है.

fallback
राहत और बचाव कार्य जारी.

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. हादसे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शोक व्‍यक्‍त किया है. साथ ही अधिकारियों को अहम निर्देश भी दिए हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा और स्‍वतंत्र देव सिंह को घटनास्‍थल और अस्‍पताल का मुआयना करने के निर्देश दिए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जिलाधिकारी से इस हादसे के संबंध में बात की है. उन्‍होंने डीएम को घायलों के इलाज के लिए  सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

घायलों को बस से निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के अनुसार अवध डिपो की इस डबल डेकर बस में करीब 52 लोग सवार थे. गाजीपुर रुट की बस को दिल्ली रुट पर भेजा गया था. दिल्ली के यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के कारण बस को दिल्ली भेजा गया था. बस रविवार रात 11:30 बजे लखनऊ से रवाना हुई थी. चालक कृपा शंकर और परिचालक सुनील कुमार बस को लेकर दिल्ली रवाना हुए थे. हादसे में मरने वाले अधिकतर यात्री लखनऊ के निवासी बताए जा रहे हैं. 

Trending news