दिल्ली नगर निगम: उपचुनाव में कांग्रेस और आप को एक-एक सीट
Advertisement

दिल्ली नगर निगम: उपचुनाव में कांग्रेस और आप को एक-एक सीट

दिल्ली नगर निगम की दो सीटों के लिये हुये उपचुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने एक एक सीट पर जीत दर्ज की है. मौजपुर और सराय पीपल वार्ड के लिये पिछले सप्ताह हुये मतदान के बाद मंगलवार (23 मई) को हुई मतगणना के परिणाम घोषित करते हुये राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा यह जानकारी दी गयी. 

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम की दो सीटों के लिये हुये उपचुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने एक एक सीट पर जीत दर्ज की है. मौजपुर और सराय पीपल वार्ड के लिये पिछले सप्ताह हुये मतदान के बाद मंगलवार (23 मई) को हुई मतगणना के परिणाम घोषित करते हुये राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा यह जानकारी दी गयी. 

आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर दिल्ली नगर निगम के सराय पीपल वार्ड के उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश गोयल और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के मौजपुर वार्ड से आप प्रत्याशी रेशमा ने जीत दर्ज की है. उत्तरी निगम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश गोयल ने भाजपा के मंगतराम शर्मा को 2743 मतों के अंतर से परास्त किया. जबकि रेशमा ने अपनी निकटतम उम्मीवार कांग्रेस की रेखा शर्मा को 699 वोट से हराया.

सराय पीपल वार्ड में 21 मई को जबकि मौजपुर में 14 मई को उप चुनाव हुआ था. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के निधन के कारण 23 अप्रैल को नगर निगमों के इन दो वार्डों में होने वाला चुनाव रद्द कर दिया गया था. नगर निगम चुनाव के लिए 26 अप्रैल को हुई मतगणना में भाजपा ने तीनों निगम में लगातार तीसरी जीत दर्ज करायी. नगर निगम में पहली बार चुनाव लड़ रही आप तीनों निगम में मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी जबकि कांग्रेस तीसरे पायदान पर खिसक गयी.

Trending news