MCD चुनावः समोसे घोटाले को लेकर BJP का केजरीवाल पर पोस्टर वार
Advertisement

MCD चुनावः समोसे घोटाले को लेकर BJP का केजरीवाल पर पोस्टर वार

MCD चुनावः समोसे घोटाले को लेकर BJP का केजरीवाल पर पोस्टर वार (PHOTO: Twitter)

नई दिल्लीः  दिल्ली में एमसीडी चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे वैसे-वैसे सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है. दिल्ली की सत्ता पर काबिज अरविंद केजरीवाल एमसीडी में पिछले दस साल से काबिज बीजेपी पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ते तो वहीं बीजेपी भी दिल्ली सरकार के ईमानदार मुखौटे को हटाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी फेहरिस्त में आज दिल्ली बीजेपी की तरफ से नया पोस्ट उतरा गया. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार ने चाय-समोसों पर 1 करोड़ रुपये खर्च किए.

'आप' सरकार में दिल्ली में फलफूल रहा है भ्रष्टाचार: अमित शाह

इस पोस्टर में फिल्म दीवार के डॉयलॉग को दर्शाते हुए एक फिल्म दीवार के अमिताभ बच्चन का कार्टून है जिस पर लिखा है कि 'मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, दौलत है, तुम्हारे पास क्या है?' पोस्टर के दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कार्टून है जिसपर लिखा है 'मेरे पास 1 करोड़ के समोसे है' इस फोटो को दिल्ली बीजेपी के कई फॉलोअर्स ने रीट्वीट किया है . 

 

जंग ने पद छोड़ने से पहले दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के 7 मामले सीबीआई को भेजे थे

क्या है दिल्ली सरकार का समोसा घोटाला ?

दरअसल पिछले साल आरटीआई के जरिए इस बात की जानकारी मिली थी कि आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्रियों ने पिछले 18 माह के दौरान अपने दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय और अपने निवास पर बने ऑफिसों में चाय-समोसे पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च कर दिए. इनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बिल सबसे अधिक करीब 47.29 लाख रुपये है. जिनमें सीएम के दिल्ली सचिवालय ऑफिस का बिल 22.42 लाख रुपये और उनके रेजिडेंशल ऑफिस का बिल 24.86 लाख रुपये है. वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का यह बिल करीब 11.28 लाख रुपये है. वहीं दिल्ली सरकार में सबसे अधिक विभाग वाले मंत्री सत्येंद्र जैन का यह बिल भी करीब 11 लाख रुपये है और यह बिल उनके दिल्ली सचिवालय के कार्यालय और रेजिडेंशल ऑफिस दोनों के हैं.

मेहमाननवाजी पर केजरीवाल सरकार ने खर्च कर डाले 1 करोड़ से अधिक!

समोसा घोटाला पर LG हाउस करेगा जांच !

खबर है कि दिल्ली सरकार के इन बिलों की पूरी जानकारी दिल्ली राजनिवास तक भी पहुंच चुकी है और राजनिवास के सवालों के घेरे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का चाय-समोसे वाला बिल शामिल है. खबर ये भी है कि राजनिवास इस बात की जानकारी ले रहा है कि क्या सीएम का यह बिल उसके जांच के दायरे में आ सकता है या नहीं. राजनिवास के अधिकारी यह मानकर चल रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास कोई भी विभाग नहीं है और वह चीफ मिनिस्टर विदाउट पोर्टफोलियो हैं, इसलिए उनका सरकारी बिल इतना कैसे बन सकता है.

'AAP सरकार ने विज्ञापन पर तीन माह में खर्च किये 15 करोड़ रुपये'

जानिए पिछले 18 महीने में दिल्ली कैबिनेट के चाय-समोसे का बिल 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बिल 47.29 लाख रुपये
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 11.28 लाख रुपये
उद्योग मंत्री गोपाल राय 11 लाख रुपये
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 9.1 लाख रुपये
पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा 5.9 लाख रुपये
खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन 5.8 लाख रुपये
समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार करीब 9 लाख रुपये (फिलहाल वो जेल में है)

Trending news