close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP का दावा- मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में है 90% से ज्यादा जनता

आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों, निगम पार्षदों और महिला इकाई द्वारा कराए गए सर्वेक्षणों से यह आंकड़े सामने आए हैं. 

AAP का दावा- मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में है 90% से ज्यादा जनता
आप नेता गोपाल राय (फोटो साभार- @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि 90 फीसदी से ज्यादा लोग दिल्ली मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में हैं.

आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों, निगम पार्षदों और महिला इकाई द्वारा कराए गए सर्वेक्षणों से यह आंकड़े सामने आए हैं. करीब 10 दिन तक किए गए इस सर्वेक्षण में 71,000 लोगों ने हिस्सा लिया.

'हमने समाज के सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात की'
गोपाल राय ने बताया,‘हमने समाज के सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात की. पार्टी ने 1,120 बैठकें आयोजित की और पाया कि 71, 572 लोगों में से 64,972 लोगों ने बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का समर्थन किया.' 

उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण की रिपोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंप दी गई है. राय ने कहा कि पार्टी जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को लागू करना चाहती है.

उन्होंने कहा, ‘डीएमआरसी ने दो प्रस्ताव दिए हैं जिनमें से महिला यात्रियों को पिंक कार्ड जारी करना शामिल है. डीएमआरसी ने कहा है कि उसे इस प्रस्ताव को लागू करने में आठ महीने लगेंगे जबकि हम इसे जल्द से जल्द लागू करना चाहते हैं.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की सार्वजनिक यातायात सेवा की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त यात्रा मुहैया कराने के प्रस्ताव की घोषणा तीन जून को की थी.