close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में फिर पकड़ी गई 28 करोड़ की ड्रग्स, अफगान नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते ही 1320 करोड़ की 330 किलो हेरोइन जब्त कर रैकेट का पर्दाफाश किया था.

दिल्ली में फिर पकड़ी गई 28 करोड़ की ड्रग्स, अफगान नागरिक समेत 2 गिरफ्तार
अफगान नागरिक के साथियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार कर चुकी है.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में ड्रग्स तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते ही 1320 करोड़ की 330 किलो हेरोइन जब्त कर रैकेट का पर्दाफाश किया था. वहीं, अब दिल्ली नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो ने भी एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 28 करोड़ की हेरोइन बरामद की गयी है. नारकोटिक कन्ट्रोल ब्यूरो ने दूसरा तस्कर पंजाब के रहने वाले सुखदेव को भी गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली में रह रहे अफगान नागरिक से हेरोइन की खेप लेने आया था. 

एनसीबी दिल्ली जोनल यूनिट के मुताबिक इंटेलिजेंस इनपुट से जानकारी मिली कि एक अफगानी गिरोह अफगान से हेरोइन लाकर उसकी तस्करी दिल्ली और पंजाब में कर रहा है. सूचना के आधार पर एनसीबी की टीम इस गिरोह के पीछे पड़ी और जैसे ही यह पता चला कि हौज रानी इलाके में गिरोह के सदस्य मौजूद हैं, तो इसके बाद 25 जुलाई को अफगानी समेत दोनों तस्करो को धर दबोचा. एनसीबी ने इन दोनों के पास से 28 करोड़ की 7 किलो हेरोइन बरामद की. 

जांच में पता चला कि अफगान नागरिक दिल्ली के हौज़ रानी इलाके में रह रहा था और उसके साथ के साथियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार कर चुकी है. अफगान नागरिक का नाम अकयार खान शिनवरी है और दूसरा आरोपी सुखदेव है, जो पंजाब का रहने वाला है. एनसीबी अफगान नागरिक से पूछताछ कर जांच कर रही है कि कितने समय से ये तस्करी में शामिल था और अभी तक किन-किन लोगों को हेरोइन की तस्करी कर चुका है. 

पूछताछ में पता चला कि अफगानी तस्कर पहले भी हेरोइन की तस्करी के लिए भारत आ चुका है. वह विमान से भारत पहुंचता था, जबकि हेरोइन की खेप कार्गो से अफगान से मंगाई जाती थी.