close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जानिए, PM मोदी के जन्‍मदिन को 'सेवा सप्‍ताह' के रूप में क्यों मना रही है BJP

दिल्ली प्रदेश के सभी 14 जिलों व 280 मण्डलों में यज्ञ, हवन, स्वच्छता कार्यक्रम, स्वास्थ्य जांच शिविर, विशाल भण्डारों का आयोजन किया जायेगा.

जानिए, PM मोदी के जन्‍मदिन को 'सेवा सप्‍ताह' के रूप में क्यों मना रही है BJP
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)के 69वें जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश बीजेपी पूरी दिल्ली में सेवा सप्ताह के रूप में मनाने के साथ साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. इन कार्यक्रमों का ब्यौरा देते हुये भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि सभी 14 जिलों व 280 मण्डलों में कार्यक्रम किये जायेंगे. सभी सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, निगम पार्षद, मंडल अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इण्डिया गेट पर नमो प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा जिसमें मोदी जी के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया जायेगा.

तिवारी ने बताया कि इस प्रदर्शनी में आम जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचपन से लेकर अब तक और गुजरात से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक सफर और सेवा के कार्यक्रमों की जानकारी चित्रों के माध्यम से दी जायेगी. साथ ही देश विदेशों में उनको मिले मान सम्मान व उपलब्धियों को जनता के साथ साझा किया जायेगा.

यह प्रदर्शनी साप्ताहिक होगी जो कि आज 17 सिंतबर 2019 से शुरू होकर 23 सिंतबर 2019 तक आम जनता के लिए खुली रहेगी और हर रोज यहां कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. तिवारी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) दिल्ली प्रदेश युवा मोर्चा आज रात 12 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत की एकता व अखण्डता के लिए कश्मीर से सम्बन्धित अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति के ऐतिहासिक निर्णय को व उनके 69वें जन्मदिवस को शक्ति दिवस के रूप में मनायेगा.

दिल्ली प्रदेश के सभी 14 जिलों व 280 मण्डलों में यज्ञ, हवन, स्वच्छता कार्यक्रम, स्वास्थ्य जांच शिविर, विशाल भण्डारों का आयोजन किया जायेगा. तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपना सम्पूर्ण जीवन देश को समर्पित किया है इसलिए उनका जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में देश के अभावग्रस्त लोगों की सेवा के उद्देश्य से मनाया जाता है.

अपनी ओजस्वी सोच व देश के लिए 24 घण्टें, सातों दिन काम करने की कभी न खत्म होने वाली उर्जा से उन्होंने भारत को विश्व गुरू बनाने का संकल्प लिया है. देश के 130 करोड़ लोगों का जनादेश, प्यार व आशीर्वाद के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कवच बन कर हमेशा उनके साथ रहता है.

तिवारी ने बताया कि मोदी जी द्वारा सकारात्मक विचारों के साथ देश हित के लिए चलाये उनके हर अभियान को हर भारतीय ने अपना कर्तव्य माना और उसका पालन किया है. स्वच्छता का संदेश दिया तो लोगों ने इस अभियान को पूरे भारत में जन जागरण की तरह फैला दिया. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाये.

देश को स्वस्थ रहने के लिए योग का संदेश दिया तो विश्व ने योग को अन्तराष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाना शुरू कर दिया. पर्यावरण के लिए अभिशाप बन चुके प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम छेड़ी तो आज देश अपने आप को प्लास्टिक से मुक्त करने की ओर बढ़ चला है. देश को ऐसा व्यक्तित्व, ऐसा नेतृत्व पहली बार मिला है जो विश्व का नेतृत्व कर रहा है. दिल्ली कल अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर पूरी दिल्ली में खुशियां बांटेगी.