दिल्ली आग: PMO ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान

पीएमओ ने हादसे में घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की है.

दिल्ली आग: PMO ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान
फोटो साभार - रॉयटर्स

नई दिल्ली: दिल्ली (delhi) के रानी झांसी रोड (Rani Jhansi Road) इलाके में स्थित अनाज मंडी (anaj mandi) में लगी भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (pmo) ने मुआवजे का ऐलान किया है. पीएमओ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. पीएमओ ने हादसे में घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने इस हादसे को 'बेहद भयावह' बताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "इस घटना में जिन्होंने अपने परिजनों को खो दिया है उनके प्रति मेरी संवेदना है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. अधिकारी घटना स्थल पर हर संभावित सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं."

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली के अनाज मंडी में आग लगने की भयंकर घटना के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और उन्हें सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

बता दें रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में रविवार को भीषण आग लगने की घटना में अब तक 43 लोगों के मारे जाने की खबर है. यह इलाका पुरानी दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित फिल्मिस्तान सिनेमा के पास है. इस आग में अभी तक 52 लोगों को बचाया जा चुका है.

ऐसा बताया जा रहा है कि यह आग आज सुबह करीब 05.30 बजे तीन घरों में लगी, यहां गत्ते और कागज की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. जिस वजह से आग फैली और उसने तीन घरों की दो मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया.

ये वीडियो भी देखें: