प्रदूषण पर दिल्ली सरकार को फटकार, चार राज्यों के पर्यावरण सचिव NGT में तलब

एनजीटी ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण स्तर के खतरे के निशान को पार कर जाने से निपटने के लिए कदम नहीं उठाने पर केन्द्र और दिल्ली सरकार की निंदा की है। एनजीटी ने इस मसले पर दिल्ली सरकार और केंद्र को फटकार लगाई है। दिल्ली सरकार ने एनजीटी को बताया कि अधिक वायु प्रदूषण हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में फसल जलाये जाने के कारण हुआ है। हालांकि एनजीटी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण सिर्फ फसलों को जलाने के कारण नहीं बढ़ा है।

प्रदूषण पर दिल्ली सरकार को फटकार, चार राज्यों के पर्यावरण सचिव NGT में तलब

नई दिल्ली: एनजीटी ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण स्तर के खतरे के निशान को पार कर जाने से निपटने के लिए कदम नहीं उठाने पर केन्द्र और दिल्ली सरकार की निंदा की है। एनजीटी ने इस मसले पर दिल्ली सरकार और केंद्र को फटकार लगाई है। दिल्ली सरकार ने एनजीटी को बताया कि अधिक वायु प्रदूषण हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में फसल जलाये जाने के कारण हुआ है। हालांकि एनजीटी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण सिर्फ फसलों को जलाने के कारण नहीं बढ़ा है।

एनजीटी ने दिल्ली सरकार से राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर 10 साल पुरानी डीजल वाहनों को बंद करने को कहा। एनजीटी ने चार राज्यों दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान के पर्यावरण सचिवों को भी क्षेत्र में प्रदूषण बढ़ने के मुद्दे पर तलब किया। साथ ही फसलों का जलाने व प्रदूषण नियंत्रण पर एक रिपोर्ट भी आठ नवंबर को संबंधित राज्यों के पर्यावरण सचिवों को सौंपने को कहा है।
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.