close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में नौकरी दिलाने के बहाने दो युवतियों को जीबी रोड में बेचा, 3 गिरफ्तार

पुलिस ने जबरन देह व्यापार के आरोप में कोठा मालकिन को गिरफ्तार किया. वहीं, दूसरे मामले में महिला को बेचने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया. 

दिल्ली में नौकरी दिलाने के बहाने दो युवतियों को जीबी रोड में बेचा, 3 गिरफ्तार
लाल घेरे में आरोपी कोठा मालकिन.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जिस्मफिरोशी धंधे के आरोप में कोठा मालकिन (नायिका) को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि कोठा मालकिन नेटवर्क बिजनेस करने वाली महिला से जबरन जिस्मफरोशी का धंधा करवा रही थी. पुलिस ने जबरन देह व्यापार के आरोप में कोठा मालकिन को गिरफ्तार किया. वहीं, दूसरे मामले में महिला को बेचने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया. 

ढाई लाख रुपए में लड़की को बेचा 
सेंटर डिस्ट्रीक्ट के डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा ने ज़ी न्यूज़ को बताया की गुरुवार (08 अगस्त) शाम को कमला मार्किट थाने की पुलिस के पास दिल्ली महिला आयोग की टीम पहुंची और उन्होंने बताया कि वेस्ट बंगाल की एक 27 साल की लड़की को दिल्ली लाकर उसे करीब ढाई लाख रुपए में कोठे पर बेच दिया है. जानकारी के बाद एसएचओ सुनील ढाका ने टीम बनाई और जीबी रोड के कोठा नम्बर 68 पर रेड की. रेड करते ही कोठे पर भगदड़ मच गई और पुलिस ने कोठे से पीड़ित लड़की का रेस्क्यू करवाया. 

वेस्ट बंगाल से दिल्ली लाकर बेचा 
पुलिस ने बताया की पीड़ित लड़की वेस्ट बंगाल में नेटवर्किंग बिजनेस का काम करती थी. वहां उसकी मुलाकात एक महिला से हो गई. उस महिला ने पीड़ित लड़की को नौकरी दिलवाने के झांसा दिया और फिर एक जानकार रमजान से मुलाकात करवाई. रमज़ान, पीड़ित लड़की को अप्रैल में ट्रेन से नई दिल्ली लाया और फिर 68 नम्बर कोठे पर बेचकर फरार हो गया. 

ग्राहक ने की मदद
उसके बाद कोठा मालकिन माया पीड़ित लड़की से जबरन देह व्यापार करवाने लगी. उसी बीच पीड़ित लड़की के पास ग्राहक आया और उससे अपनी आप बीती बताई और फिर उस ग्राहक ने पीड़ित लड़की के परिवार को बताया फिर महिला आयोग के साथ मिलकर पुलिस ने कोठे पर रेड कर पीड़ित लडक़ी को रेस्क्यू करवा दिया. 

आंध्र प्रदेश से लाकर दिल्ली में बेचा
वहीं एक और मामले में आंध्रप्रदेश की रहने वाली पीड़ित लडक़ी को भी कोठे नंबर 71 से रेस्क्यू करवाया है. पीड़ित लड़की ने बताया बताया की उसे नौकरी दिलाने के लिए दिल्ली लाया गया और फिर वकील के मुंशी का काम करने वाले हरीश अरोड़ा के घर पर मेड लिए रखा गया. तभी हरीश अरोड़ा की पत्नी सरोज ने इसको कोठे पर बेच दिया, फिर वहां से सारा पैसा खुद रखने लगी. तभी एक दिन पीड़ित लड़की को आरोपी महिला सरोज उसे अपने घर लेकर आ गई और फिर उसे घर में ही बंधक बना लिया. पीड़ित लड़की ने मौका पाकर घर की खिड़की से साड़ी के सहारे नीचे आ गई और फिर पुलिस तक पहुंच गई. पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है और कोठा मालकिन की तलाश कर रही है.

 

Image
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पति-पत्नी. 

लाइव टीवी देखें

125 दलालों को गिरफ्तार कर चुकी पुलिस 
कमला मार्किट थाने के एसएचओ सुनील ढाका लगातार दलालों को पकड़ने की मुहिम छेड़ रखी है, जिसको लेकर एसएचओ अब तक करीब 125 दलालों को गिरफ्तार कर चुके हैं. एसएचओ ने जीबी रोड के हर कोठे पर अपना सरकारी नम्बर 8750870420 लिखवा रखा है, जिसको लेकर कई बार लोग दलाल का नम्बर समझ कर कॉल भी कर लेते हैं और फिर बेचने वाले भी गिरफ्तार हो जाते हैं.