दिल्ली : कैब में हुआ 10 साल की मासूम का यौन शोषण, ड्राइवर गिरफ्तार

बच्ची ने जब अपने घरवालों को यह सारी घटना बताई और इसे सुनकर माता-पिता हैरत में पड़ गए, क्योंकि आरोपी पिछले कई साल से बच्ची को स्कूल लाता ले जाता था. 

दिल्ली : कैब में हुआ 10 साल की मासूम का यौन शोषण, ड्राइवर गिरफ्तार
मंगोलपुरी में 10 साल की मासूम के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली : देश की राजधानी गुरुवार को एक बार फिर शर्मसार हुई. मंगोलपुरी इलाके में कैब ड्राइवर द्वारा 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली 10 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ कथित यौन शोषण किया गया. कैब ड्राइवर रोज बच्ची को स्कूल से घर छोड़ता और ले जाता था.

मंगोलपुरी थाने में मामला दर्ज
बच्ची ने जब अपने घरवालों को यह सारी घटना बताई और इसे सुनकर माता-पिता हैरत में पड़ गए, क्योंकि आरोपी पिछले कई साल से बच्ची को स्कूल लाता ले जाता था. फौरन उन्होंने आरोपी कैब ड्राइवर के खिलाफ मंगोलपुरी थाने में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने नाबालिग बच्ची की काउंसलिंग करवाई और उसके बयान की तर्ज पर छेड़छाड़ व पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर आरोपी कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

छेड़छाड़ व पॉक्सो के तहत केस दर्ज
पुलिस अधिकारी ने बताया कि यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) अधिनियम की धाराओं एवं संबंधित कानून के तहत आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी पहचान कंबोज के तौर पर हुई है.

पढ़ें- मदरसे में होता था यौन शोषण, पुलिस ने छापा मार 51 लड़कियों को छुड़ाया

पत्रकार महिला के साथ भी हुआ यौन उत्पीड़न
इससे पहले भी एक अन्य मामले में कैब चालक द्वारा एक महिला से यौन उत्‍पीड़न किए जाने की घटना सामने आई थी. पीडि़ता ने नोएडा से दिल्ली हवाईअड्डा जाने के लिए ऐप आधारित एक कैब बुक की थी. उसी ड्राइवर ने महिला पत्रकार का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया था. पुलिस ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी फेसबुक से मिली जिसमें पीड़ित महिला ने अपने फेसबुक पोस्ट में अपनी आपबीती का जिक्र किया था.