close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी के साथ दिल्ली के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों ने ली शपथ

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की. सोमवार को सभी सातों सांसदों ने लोकसभा में सदस्यता की शपथ ली.

पीएम मोदी के साथ दिल्ली के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों ने ली शपथ
लोकसभा सदस्यों ने सदस्यता की शपथ ली. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों से निर्वाचित हुए भाजपा सांसदों ने सोमवार को निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. इनमें केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन और नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने संस्कृत तथा पूर्वी दिल्ली के सांसद एवं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अंग्रेजी में शपथ ली.

सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलायी गयी. सदस्यों को शपथ राज्यवार दिलायी गयी.

इससे पहले केन्द्रीय मंत्रियों के साथ डा. हर्षवर्द्धन ने लोकसभा सदस्यता की शपथ संस्कृत में ली.

बाद में जब दिल्ली के सदस्यों का नंबर आया तो सबसे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली से निर्वाचित हुए मनोज तिवारी ने शपथ ली. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तिवारी ने हिन्दी में शपथ ली. इसके बाद पूर्वी दिल्ली से निर्वाचित हुए पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने अंग्रेजी में शपथ ली. पंजाबी के गायक एवं उत्तर पश्चिम दिल्ली से निर्वाचित हंसराज हंस ने एवं पश्चिमी दिल्ली से निर्वाचित प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने हिन्दी में शपथ ली.

नई दिल्ली से निर्वाचित हुई मीनाक्षी लेखी ने संस्कृत में शपथ ली. दिल्ली के सदस्यों के शपथ लेने के समय दक्षिणी दिल्ली से निर्वाचित हुए सांसद रमेश विधूड़ी संभवत:सदन में नहीं थे. उन्होंने बाद में सदन की सदस्यता की शपथ हिन्दी में ली.

भाजपा ने सोलहवीं लोकसभा चुनाव के नतीजों को दोहराते हुए सत्रहवीं लोकसभा के हाल में संपन्न चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखा.