close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम खट्टर के बयान पर मचा बवाल, निर्भया की मां बोलीं- "ये अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं"

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा रेप की घटनाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी ने हंगामा मचा दिया है

सीएम खट्टर के बयान पर मचा बवाल, निर्भया की मां बोलीं- "ये अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं"
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उस बयान पर मीडिया के समक्ष अपनी सफाई भी पेश की

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा रेप की घटनाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी ने हंगामा मचा दिया है. सोशल मीडिया से लेकर देश के कोने-कोने से खट्टर के बयान पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. जी मीडिया ने जब वहशीपने का शिकार हुई निर्भया की मां से इस बारे में बातचीत की तो उनका दर्द और गुस्सा उनकी बातों में साफ नजर आया. निर्भया की मां ने साफ कहा कि यह शर्मनाक बयान है.

"अच्छा है जो लोग गर्भ में ही अपनी बेटी को मार देते हैं"
निर्भया की मां ने आगे कहा, "ये अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं. ये लोग महिलाओं की सुरक्षा पर काम नहीं कर रहे हैं. उसका समर्थन कर रहे हैं. मेरी बेटी के साथ जो हुआ वो क्या जानकार थे. सरकार सिर्फ कानून बनाती है. होता कुछ नहीं है. केन्द्र सरकार के मंत्री अनपढ़ हैं. अच्छा है जो लोग गर्भ में ही अपनी बेटी को मार देते हैं. दरिंदों का शिकार तो नहीं होते हैं."

"मंत्रियों के चमचे ही ऐसी वारदात करते हैं"
वहीं दूसरी ओर निर्भया के पिता ने जी मीडिया से हुई बातचीत के दौरान कहा, "ऐसे बयान देने वाले नेता, नेता नहीं हैं, क्रिमिनल हैं. क्योंकि वो अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं. मंत्रियों के चमचे ही ऐसी वारदात करते हैं. उनको बचाने के लिए ऐसा बयान दे रहे हैं. ये गंवार वाला बयान है."

"ऐसे लोगों की सियासी मौत निश्चित है"
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए रायपुर पहुंचे पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से जब हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर के बयान पर टिप्पणी करने को कहा गया तो उन्होंने कहा, "जिस सभ्य समाज में महिलाओं की इज्जत नहीं होगी उसका पतन निश्चित है. ऐसे अपशब्द बोलने वाले को जनता सबक सिखाएगी. जनता का दरबार है, जहां ऐसे लोगों की सियासी मौत निश्चित है."

केजरीवाल ने भी जताई आपत्ति
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर सीएम खट्टर के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "अगर किसी प्रदेश के CM ऐसा सोचते हैं, तो वहां लड़कियां सुरक्षित कैसे हो सकती हैं? CM साहिब रेप को justify कर रहे हैं. यही कारण है की हरियाणा में रेप बढ़ रहे हैं और बलात्कारी पकड़े नहीं जाते, खुले घूम रहे हैं."

बवाल मचा तो खट्टर ने दी अपनी सफाई
वहीं दूसरी ओर बयान पर बवाल मचने के बाद हरियाणा के मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया के समक्ष अपनी सफाई भी पेश की. उन्होंने कहा, "मैंने सहमति नहीं कहा, मैने बिटवीन नोन कहा. ये मेरी ओर से कही गई बात नहीं है यह इंवेस्टिगेशन्स से आया फैक्ट है. इससे सामाजिक तौर पे डील करना चाहिए, इसमें राजनीति नहीं देखनी चाहिए."

यह था सीएम खट्टर का विवादित बयान
आपको बता दें कि देशभर में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों के बीच शनिवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का एक संवेदनहीन और शर्मनाक वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 15 नवंबर का है. इस वीडियो में सीएम मनोहर लाल ने रेप जैसी घटनाओं के लिए महिलाओं को दोषी ठहराया है. सीएम खट्टर इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ''रेप की घटनाएं पहले भी होती रही हैं. लेकिन इन मामलों को लेकर अब चिंताएं बढ़ गई हैं. रेप और छेड़छाड़ की 80 से 90 फीसदी घटनाएं जानकारों के बीच होती हैं. ये लोग काफी समय तक इकट्ठे घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई, उस दिन उठा करके एफआईआर दर्ज करा देते हैं कि इसने मुझसे रेप किया.''