close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: PM मोदी की रैली में प्लास्टिक बोतलों की नो एंट्री, मटकों में होगा पीने का पानी

रैली में लोगों को प्लास्टिक ( plastic) की बोतलों से पानी नहीं दिया जाएगा बल्कि रैली स्थल में जगह - जगह मटके रखे गए हैं जिनमें पीने का पानी भरा जाएगा. 

हरियाणा: PM मोदी की रैली में प्लास्टिक बोतलों की नो एंट्री, मटकों में होगा पीने का पानी

नई दिल्ली: भारत सरकार 'स्वच्छ भारत अभियान' और 'प्लास्टिक फ्री इंडिया' की मुहिम का असर बल्लभगढ़ में सोमवार को होने जा रही पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रैली में भी नजर आएगा. रैली में आने वाले लोगों के पीने के पानी (drinking water) के लिए यहां मटकों का इंतजाम किया गया है. 

पीएम की रैली में लोगों को प्लास्टिक ( plastic) की बोतलों से पानी नहीं दिया जाएगा बल्कि रैली स्थल में जगह - जगह मटके रखे गए हैं जिनमें पानी भरा जाएगा. प्यास लगने पर लोग इन मटको का पानी पी सकेंगे. 

बता दें आज हरियाणा के चुनावी रण में दिग्गजों की एंट्री होगी. सोमवार को जहां पीएम मोदी की बल्लभगढ़ में रैली  होगी वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नूंह में रैली करेंगे. गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) हरियाणा में तीन जगहों पर रैली करेंगे. अमित शाह फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में रैलियां करेंगे. 

बता दें 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में अपनी सत्ता गंवानी पड़ी थी. बीजेपी ने शानदार कामयाबी हासिल करते हुए 47 सीटों पर कब्जा जमाया था जबकि उसगी गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को 1 सीट पर जीत मिली थी. कांग्रेस दूसरे स्थान भी नहीं हासिल कर सकी थी उसे 15 सीटें हासिल हुई थीं जबकि इंडियन नेशनल लोकदल को 19 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी. 

गौरतलब है कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे.  24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. हरियाणा के साथ ही महाराष्ट्र में भी 21 अक्टूबर को वोट डालेंगे जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.