नोएडा: संयंत्र लगाने की आड़ में 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी, केस दर्ज

उन्होंने बताया कि बिश्नोई की बात पर भरोसा कर एम्बियन्स कंपनी के लोगों ने प्लांट के लिए करीब 40 लाख रुपए कीमत की मशीनों का ऑर्डर दे दिया. बाद में नीरज बिश्नोई ने उन्हें पैसे नहीं दिए, जिसकी वजह से उनकी कंपनी को करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ.

नोएडा: संयंत्र लगाने की आड़ में 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी, केस दर्ज
फाइल फोटो

नोएडा: नोएडा में वाटर सोडा और जूस बनाने वाली एक कंपनी से फ्रेंचाइजी लेकर हरियाणा में प्लांट लगाने का करार करके एक व्यक्ति ने करीब 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी की. इस मामले में पीड़ित ने थाना फेस-3 में रिपोर्ट दर्ज कराई है. 

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने मंगलवार (07 मई) को बताया कि सेक्टर-63 के एफ- ब्लॉक में ‘एम्बियन्स फूड एवं बेवरेजेस’ नामक कंपनी है, जो फ्यूचर चॉइस ब्रांड के नाम से पानी का सोडा तथा जूस बनाती है. उन्होंने बताया कि यह कंपनी अन्य लोगों को पानी का सोडा और जूस बनाने के लिए फ्रेंचाइजी भी देती है. 

 

अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कंपनी के अधिकारी बृजेश कुमार ने थाना फेज-तीन में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि हरियाणा के हिसार निवासी नीरज बिश्नोई ने अपने यहां पानी का सोडा तथा जूस बनाने का प्लांट लगाने के लिए उनसे एक करार किया. इसके तहत बिश्नोई की ओर से बृजेश की कंपनी को दो करोड़ 4 लाख रुपये दिए जाने थे. बिश्नोई ने बृजेश की कंपनी को 11 लाख रुपए एडवांस के तौर पर दिए और शेष राशि बाद में देने को कहा. 

उन्होंने बताया कि बिश्नोई की बात पर भरोसा कर एम्बियन्स कंपनी के लोगों ने प्लांट के लिए करीब 40 लाख रुपए कीमत की मशीनों का ऑर्डर दे दिया. बाद में नीरज बिश्नोई ने उन्हें पैसे नहीं दिए, जिसकी वजह से उनकी कंपनी को करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ. एम्बियन्स कंपनी की तरफ से पैसे मांगने पर नीरज बिश्नोई ने सेक्टर-63 स्थित उनकी कंपनी में आकर लोगों से दुर्व्यवहार किया तथा जान से मारने की धमकी दी. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.