यौन शोषण के आरोप से घिरे NSUI अध्यक्ष, दिया इस्तीफा

 फिरोज खान ने सोमवार (15 अक्टूबर) को इस्तीफा दिया. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. 

 यौन शोषण के आरोप से घिरे NSUI अध्यक्ष, दिया इस्तीफा
फिरोज खान ने जून, 2017 में एनएसयूआई अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने यौन शोषण के आरोपों में घिरने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि फिरोज खान ने सोमवार (15 अक्टूबर) इस्तीफा दिया. जानकारी के मुताबिक,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. खान ने जून, 2017 में एनएसयूआई अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था.

 

 

जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था. आरोप लगाने वाली लड़की एनएसयूआई से जुड़ी हुई है. खान पर आरोप लगने के बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था. समिति ने रिपोर्ट तैयार कर ली थी और जल्द ही सौंपने वाली थी. लड़की ने खान के खिलाफ आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय में शिकायत करने के साथ ही पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात थी.

NSUI President resigns due to allegations of sexual harassment

उधर, खान ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत करार दिया और कहा कि उन्होंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है. उन्होंने  कहा, ‘‘मैंने सोमवार इस्तीफा दे दिया है. मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि मुझ पर लगे आरोप गलत हैं. मैं अदालत जाऊंगा. मैंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है.’’ 

(इनपुट-भाषा)