close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बस मार्शलों की संख्या बढ़ा कर 13000 की जाएगी : CM केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में मार्शलों की संख्या बढ़ाकर लगभग 13,000 की जाएगी. 

दिल्ली में बस मार्शलों की संख्या बढ़ा कर 13000 की जाएगी : CM केजरीवाल

नई दिल्ली: अगले साल की शुरुआत में में दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार जनहित की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में जुट गई है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में मार्शलों की संख्या बढ़ाकर लगभग 13,000 की जाएगी. त्यागराज स्टेडियम में रंगरूट मार्शलों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कल (मंगलवार) से हरेक बस में मार्शलों को तैनात किया जा रहा है. ये 13,000 मार्शल बीमार लोगों की भी मदद करेंगे और अन्य आपात स्थितियों से भी निपटेंगे. दिल्ली एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां लोगों की सुरक्षा के लिए मार्शलों को तैनात किया जा रहा है.'

मुख्यमंत्री ने मार्शलों से कहा, 'मैं आप सबको बसों में महिलाओं की सुरक्षित यात्रा की जिम्मेदारी सौंप रहे हूं. उन्हें बसों में सहजता का अहसास कराएं.' यह घोषणा भैयादूज के दिन से डीटीसी और कलस्टर बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना शुरू किए जाने से एक दिन पहले की गई है.

रक्षा बंधन के दिन बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा की सुविधा दिए जाने को याद करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने उस समय बहनों को यह उपहार दिया था और अब उनकी सुरक्षित यात्रा भी सुनिश्चित करने जा रहे हैं.

ये भी देखें-:

उन्होंने कहा कि नई बसों में सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन लगे होंगे. लोक परिवहन में महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है. नई बसों में शारीरिक तौर पर नि:शक्त यात्रियों के लिए हाइड्रोलिक लिफ्ट की सुविधा भी रहेगी.