‘सम-विषम’ योजना : केजरीवाल ने पीएम मोदी से सहयोग मांगा
Advertisement

‘सम-विषम’ योजना : केजरीवाल ने पीएम मोदी से सहयोग मांगा

कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'मनोरोगी' और 'कायर' बताने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ऑड-ईवन फॉर्मूले को सफल बनाने के लिए पीएम मोदी का सहयोग मांगा है। केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिखकर उनका सहयोग मांगा है। केजरीवाल ने कहा है कि इस संबंध में उनके द्वारा निर्देश या एक सार्वजनिक अपील का ‘बड़ा असर’ होगा।

फाइल फोटो

नई दिल्ली : कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'मनोरोगी' और 'कायर' बताने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ऑड-ईवन फॉर्मूले को सफल बनाने के लिए पीएम मोदी का सहयोग मांगा है। केजरीवाल ने पीएम को पत्र लिखकर उनका सहयोग मांगा है। केजरीवाल ने कहा है कि इस संबंध में उनके द्वारा निर्देश या एक सार्वजनिक अपील का ‘बड़ा असर’ होगा।

केजरीवाल ने एक पत्र में प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि वह और उनके सहयोगी एक से 15 जनवरी तक इस योजना के लागू होने के दौरान कार्यालय जाने के लिए कारपूलिंग करेंगे। उन्होंने मोदी से अनुरोध किया कि वे केन्द्रीय मंत्रियों तथा सचिवों से भी ऐसा करने का आग्रह करें।

केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार को दिल्ली के वायु प्रदूषण को ठीक करने के लिए ‘अप्रत्याशित एवं अनचाहा फैसला’ करना पड़ा।

केजरीवाल ने पत्र में लिखा, ‘इसके लागू होने पर लोगों को निश्चित रूप से कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी.. हम सभी इस समस्या के लिए जवाबदेह हैं और हम मिलकर ही समाधान निकाल सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘दिल्ली सरकार इस संबंध में कई कदम उठा रही है और परीक्षण के आधार पर सम-विषम योजना लागू करने का फैसला किया गया है। खाका तैयार किया जा रहा है लेकिन यह पहले ही फैसला किया गया है कि आटो, कैब, सार्वजनिक वाहन, एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों को इसके दायरे से बाहर रखा जाएगा।’

केजरीवाल ने कहा कि अगर परीक्षण सफल रहता है तो ‘हम भविष्य में इसे दोहरा सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे इस पत्र के जरिये आपके मंत्रियों और सचिवों को इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह करना चाहता हूं। यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा संदेश देगा और हमारे प्रयास को मदद मिलेगी। मुझे विश्वास है कि अगर आपकी तरफ से इन नियमों का पालन करने का निर्देश या अपील होती है तो इसका व्यापक असर होगा।’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news