दिल्ली सरकार की नई रणनीति, एक फोन कॉल और घर बैठे करा सकेंगे 'कोरोना टेस्ट'
Advertisement

दिल्ली सरकार की नई रणनीति, एक फोन कॉल और घर बैठे करा सकेंगे 'कोरोना टेस्ट'

डीडीएमए की बैठक के दौरान एलजी ने अधिकारियों से टेस्टिंग सुविधाओं को शुरू करने के लिए SOP तैयार करने के लिए कहा है.

दिल्ली सरकार की नई रणनीति, एक फोन कॉल और घर बैठे करा सकेंगे 'कोरोना टेस्ट'

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब घर बैठे भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की जांच कराई जा सकेगी. उप राज्यपाल (Anil Baijal) अनिल बैजल ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में इस प्रकार की सुविधाएं जुटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों की जांच में तेजी लाई जानी चाहिए.

बीते 10 दिनों से मिल रहे रिकॉर्ड मामले
दरअसल, दिल्ली में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. करीब बीते दस दिनों से यहां कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. जिसने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. इसी के मद्देनजर राजधानी में कोरोना की रोकथाम के लिए नई रणनीति बनाई गई है. इसके तहत लोग घर बैठे अपनी कोरोना जांच करा सकेंगे. इससे कोरोना मरीजों की सही समय पर पहचान कर इलाज किया जा सकेगा, जिससे यकीनन कोरोना पर काबू पाया जा सकेगा. 
fallback

ये भी पढ़ें:- सुशांत केस में सबसे अहम गवाह ने किया खुलासा, कहा- 'बच सकती थी सुशांत की जान'

हेल्पलाइन से बुक करा सकेंगे घर बैठे कोरोना जांच- 
आम लोगों की मांग पर कोरोना जांच कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की जाएगी. इस नंबर के जरिए ऐसे व्यक्ति जिनमें कोविड-19 के लक्षण हैं, वे परीक्षण के लिए समय बुक करा सकेंगे. जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम आपके घर पहुंचकर कोरोना टेस्ट करेगी. इससे राजधानी में कामगारों और प्रवासियों की कोरोना जांच में तेजी लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:- MP: हनी ट्रैप कांड की महिला आरोपी के साथ जेलर की तस्वीरें हुई वायरल

SOP बनाने का दिया आदेश, बुजुर्गों को पहले मिलेगा लाभ
डीडीएमए की बैठक के दौरान एलजी ने अधिकारियों से टेस्टिंग सुविधाओं को शुरू करने के लिए SOP तैयार करने के लिए कहा है. बैजल ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले फेज में बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को ऑन डिमांड कोविड-19 टेस्ट सुविधा का लाभ दिए जाने की उम्मीद है. इसके साथ ही कोरोना लक्षण वाले लोगों की स्क्रीनिंग के लिए दिल्ली के बॉर्डर प्वॉइंट्स पर टेस्टिंग सेंटर बनाए जाएंगे.

VIDEO

Trending news