पूर्व फौजी सुसाइड केस : आप कार्यकर्ताओं के साथ मनीष सिसोदिया भी हिरासत में
Advertisement

पूर्व फौजी सुसाइड केस : आप कार्यकर्ताओं के साथ मनीष सिसोदिया भी हिरासत में

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुरिंदर सिंह को आज दिल्ली पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वे वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के मुद्दे पर कथित तौर पर खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजन से मिलने जा रहे थे।

पूर्व फौजी सुसाइड केस : आप कार्यकर्ताओं के साथ मनीष सिसोदिया भी हिरासत में

नई दिल्ली : दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुरिंदर सिंह को आज दिल्ली पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वे वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के मुद्दे पर कथित तौर पर खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजन से मिलने जा रहे थे। 

पुलिस ने दावा किया कि सिसोदिया और दिल्ली कैंट से विधायक सुरिंदर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में विरोध प्रदर्शन के लिए गए थे और दोनों को हालात पर काबू पाने के मकसद से हिरासत में लिया गया। बाद में सिसोदिया और सुरिंदर को संसद मार्ग थाने ले जाया गया। सिसोदिया ने कहा कि वह ग्रेवाल के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए आरएमएल अस्पताल गए थे, क्योंकि पूर्व सैनिक का पार्थिव शरीर वहीं रखा गया था।

वन रैंक वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिक ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- साहसी सैनिकों के लिए दी जान

उप-मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘केंद्र के रवैये के कारण एक पूर्व सैनिक को खुदकुशी करनी पड़ी और जब मैंने उनके परिवार से बात करना चाहा तो मुझे हिरासत में ले लिया गया।’ इस कदम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हैरत जताई कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिक्कत क्या है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मनीष सिसोदिया को हिरासत में लिया गया? वह मृतक राम किशनजी के परिवार से मिलने गए थे। वह निर्वाचित उप-मुख्यमंत्री हैं। आपकी दिक्कत क्या है, मोदीजी? इतने असुरक्षित हैं?’ मुख्यमंत्री ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि अपने राज्य में परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना जाहिर करने के लिए गए उप-मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘यदि उप-मुख्यमंत्री परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने जाते हैं तो क्या उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा? ठगी की हद होती है, मोदी जी।’ 

कल शाम एक रैंक एक पेंशन योजना (ओआरओपी) के मुद्दे पर पूर्व सैनिक ने खुदकुशी कर ली है। पुलिस ने बताया कि कल शाम राष्ट्रीय राजधानी में जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि वह कुछ अन्य पूर्व सैनिकों के साथ ओआरओपी मुद्दे को लेकर रक्षा मंत्री को एक ज्ञापन सौंपने की प्रक्रिया में था। उसके दोस्त के मुताबिक, ग्रेवाल कुछ समय से ओआरओपी के मुद्दे पर परेशान था। उल्लेखनीय है कि ओआरओपी की सरकार की योजना का पूर्व सैनिक विरोध करते रहे हैं। राम किशन ग्रेवाल का खुदकुशी नोट भी बरामद किया है जिसमें उसने लिखा है कि वह सैनिकों के लिए जान दे रहा है।

Trending news