close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में सजा 'दीयों का मेला', लोग बोले- अबकी दिवाली मिट्टी के दीयों वाली

दिवाली रोशनी और खुशियों का त्योहार है. दिवाली में बस कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में बाजार की रौनक भी बढ़ गई है और लोग भी खरीददारी में जुट गए हैं.

दिल्ली में सजा 'दीयों का मेला', लोग बोले- अबकी दिवाली मिट्टी के दीयों वाली
दिवाली को इकोफ्रेंडली बनाने के लिए लोग मि्टटी के दीयों को इस बार ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं.

नई दिल्ली: देश की राजधानी में दिवाली की धूम साफ नजर आ रही है. दिवाली पर घर को जगमगाने के लिए बाजार भी पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन, इस दिवाली लोग चायनीज लाइट को बाय-बाय कर मिट्टी के दीयों, लैंप यहां तक की मिट्टी की पूजा की थाली जैसे विकल्प के साथ दिवाली को पूरी तरह इकोफ्रेंडली तरीके से मनाने का मन बना चुके है. दिल्ली में दिल्ली पॉटरी क्लब द्वारा आयोजित टेरा फेस्ट में देश के 10 राज्यों से आए कुम्हारों की खूबसूरत कलाकारी वाले प्रोडक्ट की रेंज लोगों के दिल को भा रही है. 

दिवाली रोशनी और खुशियों का त्योहार है. दिवाली में बस कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में बाजार की रौनक भी बढ़ गई है और लोग भी खरीददारी में जुट गए हैं. इस बार दिवाली को ज्यादा खूबसूरत और इकोफ्रेंडली तरीके से मनाने के लिए दिल्लीवासियों के पास विकल्प की कमी नहीं है. चाइनीज लाइट की जगह देश के 10 अलग-अलग राज्यों के कुम्हार से बने स्टाइलिश, खूबसूरत दीये, लैंप, लैंटर्न, टी लाइट होल्डर लोगों का दिल जीत रहे हैं. दिल्ली में पॉटरी क्लब द्वारा आयोजित टेरा फेस्ट में देश के कोने-कोने से आए कुम्हार मिट्टी के खूबसूरत सामान बेच रहे हैं. 

दिवाली में दिल्ली का प्रदूषण से क्या हाल होता है, इससे कोई दिल्लीवासी अंजान नहीं है. ऐसे में दिवाली को इकोफ्रेंडली बनाने के लिए लोग मि्टटी के दीयों को इस बार ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. इतना ही नहीं मिट्टी के दीयों में मौजूद वैराइटी भी उनकी शॉपिंग को खास बना रहे हैं. लोग इस दिवाली को राजस्थान का टच देना चाहते है, तो राजस्थान के कारीगर द्वारा बने मिट्टी के सामान खरीद रहे हैं. लोग मध्यप्रदेश, गुजरात के कारीगरों का काम भी बेहद पसंदकर रहे हैं.