close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुरुक्षेत्र में गरजे पीएम मोदी, बोले-लोकसभा की तरह हरियाणा विधानसभा के प्रचंड नतीजे आने चाहिए

मोदी ने कहा कि दशहरे के दिन जब पहला हमें राफेल मिला तो सबको खुशी हुई, लेकिन कांग्रेस को नहीं हुई.

कुरुक्षेत्र में गरजे पीएम मोदी, बोले-लोकसभा की तरह हरियाणा विधानसभा के प्रचंड नतीजे आने चाहिए
मोदी ने कहा कि टूरिज्म बढ़ाने की केंद्र सरकार की योजनाओं के कारण ही भारत पूरे विश्व मे अग्रणी बनता जा रहा है.

कुरुक्षेत्र/हिसार: हरियाणा का जनादेश लोकसभा के नतीजों की तरह प्रचंड होना चाहिए. हर बूथ मजबूत होना चाहिए. इस बार 21 अक्टूबर को सोमवार है, रविवार और सोमवार की छुट्टी है. लेकिन वोट डालने की छुट्टी मत कर लेना. जोश बनाए रखना. ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र में हुई विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहीं. हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने को अब 6 दिन बाकी हैं, ऐसे में बीजेपी ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम सप्ताह बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने हरियाणा में लगातार मोर्चा संभाला हुआ है. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी कुरुक्षेत्र में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. रैली में 5 जिलों के 17 विधानसभाओं के बीजेपी प्रत्याशी मौजूद थे. 
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने उपस्थित जनसमूह को कहा कि गीता के ज्ञान की धरती पर आने का सौभाग्य मुझे मिला है. आज कुरुक्षेत्र ऐसे मौके पर आया हूं, जब पूरा देश गुरुनानक देव जी का 550वें पर्व की तैयारी में जुटा है. केंद्र सरकार भी जुटी हुई ही. गुरुघर को जोड़ने वाला करतारपुर कॉरिडोर भी पूरा होने वाला है. मोदी ने कहा कि 60 साल पहले की गलती को सुधारने का मौका हमे मिला है. लोकसभा चुनाव के दौरान, हमने 3 बड़े वादे किए थे कि राष्ट्रीय सुरक्षा को और मजबूत करेंगे. भारत की एकता और अखंडता को ताकत देंगे, साथ ही किसानों की आमदन को बढ़ाने में काम करेंगे. आज संकल्प और कर्ण की धरती पर आया हूं, तो मैं दावे से कह सकता हूं, ये वादे पूरे होने लगे हैं.

राफेल मिला तो सभी को खुशी हुई, लेकिन कांग्रेस को नहीं हुई 
मोदी ने कहा कि दशहरे के दिन जब पहला हमें राफेल मिला तो आपको खुशी हुई, जनता से सवाल किया कि खुशी आई या नहीं आई? भीड़ ने हां में जवाब दिया. मोदी ने फिर कहा भारत की सैन्य ताकत बड़ी है, इस बात का आपको गर्व हो रहा है. इससे 125 करोड़ देशवासियों का सीना तना हुआ है. लेकिन कांग्रेस नेताओं को ना जाने क्या हो जाता है, जब जब जिस जिस बात को लेकर देश खुश होता है उस उस बात को लेकर कांग्रेस के नेताओं को बहुत दुख होता है. राफेल ही नहीं, हर उस बात पर दुख होता है, जिसमे भारत की उन्नति हो. इन्हें देश को स्वच्छ भारत सम्मान मिलने पर दिक्कत होती है, दुनिया के बड़े बड़े नेता आते है सम्मान देते है तो भी इन्हें दिक्कत होती है. यहीं नहीं आर्टिकल 370 को लेकर भी ये हाय तौबा मचा रहे है हालात यह है कि इनके बयानों  को लेकर आतंकवाद से सरपरस्त भारत पर निशाना बना रहे है.
चुनाव आनी जानी चीज है, लेकिन देश सर्वोपरि होता है.

 

 

कुरुक्षेत्र में इन बातों पर रहा फोकस 
मोदी ने कहा कि टूरिज्म बढ़ाने की केंद्र सरकार की योजनाओं के कारण ही भारत पूरे विश्व मे अग्रणी बनता जा रहा है. टूरिज्म की रैंकिंग में भारत 65वें नंबर पर था, अब हम 34वें पर आ गया है. इस दिशा में हम लगातार काम कर रहे है. कुरुक्षेत्र धार्मिक पर्यटन स्थल का सिरमौर है. ब्रह्मसरोवर का पहले क्या हाल था, मगर अब इसका नज़ारा बदल गया है. कुरुक्षेत्र को भगवान श्रीकृष्ण के स्थानों से जोड़ा जा रहा है, ताकि भगतो को फायदा हो और युवाओं को रोजगार मिले. पीएम ने देश से आह्वान किया कि जब लोग टूर का 15 स्थानों का प्रोग्राम बनाये तो उसमे एक स्थान कुरुक्षेत्र का भी हो.

पीएम मोदी ने खुले तौर पर कहा कि देश और हरियाणा के हित में जो उचित होगा, वो डंके की चोट पर किए जाएंगे. केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार योजनाएं तो बनाएंगी, उन्हें लागू करने के लिए भी हमारा फोकस रहेगा. गरीब और वंचित परिवारों को हर लाभ पहुंचना हमारा उद्देश्य है. पीएम ने खुद के बारे जिक्र करते हुए उदाहरण दिया कि मै हरियाणा में रहा हूँ, यहां की सरकारों को देखा है. मनोहर लाल ने हरियाणा को खर्ची और पर्ची से निजात दिलवाने का काम किया है. हरियाणा सरकार ने ट्रांसफर करवाने वाले नेताओं के उद्योग को उखाड़ फेंका है. इससे भ्रस्ट नेताओं को नुकसान हुआ. हरियाणा में 5 साल में जितना निवेश आया, वो 5 साल में सबसे ज्यादा आया है.