मुंडका-बहादुरगढ़ मेेट्रो को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाई हरी झंडी, 4 बजे से आम जनता कर सकेगी सफर
Advertisement

मुंडका-बहादुरगढ़ मेेट्रो को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाई हरी झंडी, 4 बजे से आम जनता कर सकेगी सफर

मुंडका से बहादुरगढ़ तक चलने वाली दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन की विस्तारित सेवा का पीएम मोदी ने आज (रविवार को) किया. रिमोर्ट कंट्रोल के जरिए इस सेवा को हरि झंडी देत हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेट्रो के लिए देश के 12 राज्यों में निर्माण कार्य जारी है. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : मुंडका से बहादुरगढ़ तक चलने वाली दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन की विस्तारित सेवा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार को) उद्घाटन किया. रिमोर्ट कंट्रोल के जरिए इस सेवा को हरि झंडी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेट्रो के लिए देश के 12 राज्यों में निर्माण कार्य जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेट्रो का सफर ना सिर्फ रास्तों को छोटा कर रहा है, बल्कि दो लोगों के बीच की दूरी को भी खत्म कर रहा है. 

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें...

-देश के तमाम शहरों में मेट्रो के विस्तार से रोजगार के अवसर बढ़ते हैं. 

-देश की पहली सरकार ने सहूलियत के मुताबिक मेट्रो का निर्माण कराया.

-मेट्रो ने शहरों का प्रदूषण घटाया है और लोगों का समय भी बचाया है. 

 

 

शाम 4 बजे से आम जनता कर सकेगी सफर
इंद्रलोक व कीर्ति नगर से मुंडका तक चलने वाली ग्रीन लाइन मेट्रो का विस्तार हरियाणा को जोड़ने के लिए बहादुरगढ़ तक किया गया है. पीएम मोदी द्वारा मेट्रो के नए फेज का उद्घाटन होने के बाद शाम 4 बजे से यह सेवा आम जनता के लिए खोल दी जाएगी. 

मुंडका से बहादुरगढ़ तक बनें हैं 7 स्टेशन
लगभग 12 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन को सुरक्षा आयुक्त की तरफ से दो जून को ही हरी झंडी दे दी गई थी. मुंडका से बहादुरगढ़ तक मेट्रो की ग्रीन लाइन का विस्तार करने के बाद इस लाइन में 7 स्टेशन और बढ़ जाएंगे.

Trending news