close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, नकली सीमेंट सप्लाई करने वाले गैंग का पर्दाफाश

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामियाबी दिल्ली एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा में नकली सीमेंट की सप्लाई करने वालों का खुलासा किया है.

नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, नकली सीमेंट सप्लाई करने वाले गैंग का पर्दाफाश
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामियाबी दिल्ली एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा में नकली सीमेंट की सप्लाई करने वालों का खुलासा किया है. इस सीमेंट के निर्माता ग्रेटर नोएडा के वेस्ट में नकली सीमेंट प्लांट चला रहे थे. 1000 से ज्यादा बोरियों को पुलिस ने कब्जे में लिया है. ये काला कारोबार थाना बिसरख इलाके में पिछले लंबे समय से चल रहा था. देश भर में सीमेंट की जितनी भी नामी-ग्रामी कंपनियां हैं, ये उसी ब्रांड का नकली सीमेंट बनाते हैं. 

पिछले दो सालों में संभवत: इमारतों इसी सीमेंट के इस्तेमाल से दिल्ली एनसीआर बनी में कई इमारतें गिरीं  और तमाम लोगो की मौत भी हुई. इसी सस्ते सीमेंट और अधिक मुनाफे के लिए कुछ बिल्डर्स और ठेकेदारों के कारण शाहबेरी, नोएडा गांव गढ़ी चौखडी और खोड़ा कालोनी जैसे तमाम मामलों में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. 

UP: बेटी ने की बुजुर्ग माता-पिता की चाकू गोदकर हत्या, हुई गिरफ्तार

पुलिस को बरामद हुई सीमेंट बोरियों में भरा हुआ सीमेंट नकली है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 4 से 5 ऐसी फर्जी प्लांट चल रहे थे जो इस सीमेंट को सप्लाई कर रहे थे. अभी और ऐसे कितने प्लांट दिल्ली एनसीआर में चल रहे होंगे और कितनी बिल्डिंगे इस सीमेंट से तैयार हुई हैं. ये काला कारोबार करने वाले और न जाने अभी कितने प्लांट चला रहे होंगे.