LIVE: यूपी और असम भवन के सामने प्रदर्शन, 50 लोग हिरासत में, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली पुलिस इस बार जुमे पर पूरी सतर्कता बरत रही है. पिछले शुक्रवार को जुमें के नमाज के बाद दिल्ली गेट और शास्त्री पार्क में हिंसा भड़की थी. 

LIVE: यूपी और असम भवन के सामने प्रदर्शन, 50 लोग हिरासत में, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन बंद
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनसीआर के विरोध में दिल्ली में यूपी और असम भवन के सामने प्रदर्शन हुआ. पुलिस ने इस दौरान 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है. ऐतिहात के तौर पर लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं. इस स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी. 

इससे पहले जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया. यह  प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और हालात सामान्य बने रहें. वहीं सीलमपुर में अमन कमेटी के सदस्य परवेज मिया ने लोगों से अपील की गई है कि नमाज़ के बाद लोग अपने अपने घर जाएं और शांति बनाए रखे.  उन्होंने कहा, 'हमने अपनी बात सरकार तक पहुंचा दी है. भीड़ में असामाजिक तत्व घुस जाते है और नुकसान हम लोगों का होता है. राजनीतिक पार्टियां अपनी रोटियां सकते है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police)  इस बार जुमे पर पूरी सतर्कता बरत रही है और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए उसने खास तैयारी की है. उत्तर पूर्व जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. बता दें पिछले शुक्रवार को जामा मस्जिद से निकले पैदल मार्च के दिल्ली गेट पहुंचने पर हिंसा भड़क गई थी. इसी के साथ शास्त्रीपार्क में भी सीएए (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़की थी. 

उत्तर पूर्वी जिले में पैरामिलिट्री की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं. पुलिस सुबह से बाइक पेट्रोलिंग कर रही है. शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने मौलानाओं और मौलवियों के साथ मीटिंग भी की गई है. 

डीसीपी उत्तर पूर्व दिल्ली, प्रकाश सूर्या ने कहा, जुमे की नमाज से पहले इलाके में पारामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियां और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. उन्होंने कहा, हमने सीलमपुर में फ्लैग मार्च किया, जाफराबाद, वेलकम और मुस्ताफाबाद इलाकों में हमने फ्लैग मार्च किया. हम लोगों से शांति बरतने को कह रहे है.

मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13ए को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है. नोएडा से दिल्ली आने वाले वाहन डीएनडी और अक्षरधाम का रास्ते से जाएं.  प्रदर्शन के चलते गीता कालोनी से शांति वन तक का रास्ता भी बंद कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, दिल्ली पुलिस किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है. एतिहातन कदमों के लिए तहत दिल्ली के कुछ इलाकों में पुलिस की तैनाती की गई है. रंधावा ने बताया कि पुलिस सोशल मीडिया साइट्स पर भी नजर रख रही है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.