close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस-वकील झड़प: दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, तीस हजारी विवाद की दी जानकारी

दिल्ली पुलिस ने वकील-पुलिस झड़प की रिपोर्ट गृहमंत्रालय को दे दी है. गृहमंत्रालय ने दिल्ली में हुई वकील पुलिस झड़पों पर एक रिपोर्ट मांगी थी. 

पुलिस-वकील झड़प: दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, तीस हजारी विवाद की दी जानकारी
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (police) ने वकील-पुलिस झड़प की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को दे दी है. गृह मंत्रालय (Home ministry) ने दिल्ली में हुई वकील पुलिस झड़पों पर एक रिपोर्ट मांगी थी. 

अपनी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में हुई वकील (lawyers) और पुलिस के बीच पहली झड़प के बारे में जानकारी दी है. साथ अब तक इस मामले में पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी गृहमंत्रालय को दी है. 

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मियों ने मंगलवार को तीस हजारी अदालत में वकीलों द्वारा उनके सहयोगियों पर हमले के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस कर्मी 'हम न्याय चाहते हैं (वी वॉन्ट जस्टिस)' के नारे लगाते हुए नजर आए। उन्हें शांत करने के लिए पहुंचे पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। 

बता दें शनिवार को तीस हजारी अदालत परिसर में पार्किंग को लेकर एक वकील और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच मामूली बहस हो गई, जिससे बाद इसने हिंसा का रूप ले लिया। इस दौरान एक वकील को गोली भी लग गई।

पुलिस ने दावा किया, "एक अतिरिक्त डीसीपी और दो एसएचओ सहित बीस पुलिसकर्मियों को चोटें लगी हैं। आठ अधिवक्ताओं को भी चोट लगीं। 12 मोटरसाइकिलें, एक पुलिस क्यूआरटी जिप्सी और आठ जेल वैन क्षतिग्रस्त हो गए।"

ये वीडियो भी देखें: