close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली की इकलौती 32 साल की 'लक्ष्मी' को आखिरकार पुलिस ने ढूंढ निकाला, पालने वाला फरार

लक्ष्मी (Lakshmi) की कहानी बड़ी दिलचस्प है. लक्ष्मी का मालिक यूसूफ नाम के शख्स को बताया जाता है. वह फिलहाल फरार है. जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी के स्वामित्व को लेकर काफी साल से झगड़ा चल रहा है. 

दिल्ली की इकलौती 32 साल की 'लक्ष्मी' को आखिरकार पुलिस ने ढूंढ निकाला, पालने वाला फरार

नई दिल्ली: नाम है लक्ष्मी (Lakshmi)उम्र 32 साल दिल्ली की आखिरी हथिनी (Elephant). आखिरी इसलिए क्योंकि हाई कोर्ट ने दिल्ली में हाथी रखने से मना किया है. देर रात 12 बजे आखिरकार दिल्ली की शकरपुर पुलिस ने लक्ष्मी (Lakshmi)को डीएनडी के पास खादर इलाके से बरामद कर लिया. उसके साथ मौजूद महावत सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया है.  लक्ष्मी (Lakshmi)की कहानी बड़ी दिलचस्प है. लक्ष्मी (Lakshmi)का मालिक यूसूफ नाम के शख्स को बताया जाता है. वह फिलहाल फरार है. जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी (Lakshmi)के स्वामित्व को लेकर काफी साल से झगड़ा चल रहा है.

वन विभाग और यूसूफ के बीच चल रहा ये मामला हाईकोर्ट में था. कोर्ट ने यूसूफ से कहा थी कि वह हाथी दिल्ली में नहीं रख सकता. जबकि यूसूफ का तर्क था कि उसने बचपन से लक्ष्मी (Lakshmi)को पाला है. आखिरकार कोर्ट ने लक्ष्मी (Lakshmi)को किसी सैंचूरी आदि में रखने का निर्देश दिया. यूसूफ ने इसके लिए यूपी गुजरात में कोशिश की उधर वन विभाग भी इस कोशिश में लगा हुआ था.आखिरकार वन विभाग को हरियाणा में लक्ष्मी (Lakshmi)को रखने की जगह मिल गई. इसी बीच यूसूफ ने महावत सद्दाम औऱ लक्ष्मी (Lakshmi)को घर से लापता करवा दिया. इस मामले में जुलाई में शकरपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया.  लेकिन ये काम विशेष रूप से वन विभाग का था लेकिन वन विभाग लक्ष्मी (Lakshmi)को तलाश नहीं पा रहा था.  

आखिरकार देर रात शकरपुर एसएचओ संजीव शर्मा की टीम ने लक्ष्मी (Lakshmi)को डीएनडी के खादर से बरामद कर लिया. लेकिन वन विभाग रात में नहीं पहुंचा तो लक्ष्मी (Lakshmi)रात भर शकरपुर थाने में रही. सुबह वन विभाग पहुंचा भी लेकिन लक्ष्मी (Lakshmi)उनकी लाई गाड़ी में जाने को तैयार नहीं थी.