योगी आदित्यनाथ पर EC की बड़ी कार्रवाई, भाषण में इन दो शब्दों का जिक्र करने पर नोटिस
Advertisement

योगी आदित्यनाथ पर EC की बड़ी कार्रवाई, भाषण में इन दो शब्दों का जिक्र करने पर नोटिस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान पर नोटिस थमाया है.

सीएम योगी को कल तक नोटिस का जवाब देना है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान पर नोटिस थमाया है. चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव प्रचार में योगी आदित्यनाथ द्वारा शाहीन बाग, आतंकी और बिरयानी का जिक्र करने पर नोटिस थमाया है. योगी ने 1 फरवरी को दिल्ली के करावल नगर में सभा के दौरान इन शब्दों का जिक्र किया था. सीएम योगी को कल तक नोटिस का जवाब देना है. 

योगी आदित्यनाथ के इस भाषण पर आपत्ति
"आज आतंकवादियों को बिरयानी नहीं खिलाई जा रही है, ये बिरयानी खिलाने का शौक या तो कश्मीर के अंदर कांग्रेस को या फिर बिरयानी खिलाने का शौक शाहीन बाग जैसे घटनाओं में केजरीवाल को है, आपने देखा होगा कल पाकिस्तान का एक मंत्री केजरीवाल के समर्थन में अपील कर रहा है यानी उसे दिल्ली की जनता पर विश्वास नहीं. अपने पाकिस्तान के आकाओं से कह कर पाकिस्तान में इमरान खान के मंत्री से कह करके अपने पक्ष में बयान दिलवाए जा रहे हैं. भाइयो-बहनों, इन चेहरों को थोड़ा पहचान लीजिए, बहुत ठीक से पहचान लीजिए." 

fallback

 

EC notice

चुनाव आयोग ने पिछले चौबीस घंटे में बीजेपी के तीन बड़े नेताओं पर कार्रवाई की है. आयोग ने कल बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकी-नक्सली कहने पर 24 घंटे का बैन लगाया है. चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा पर कोई भी जनसभा करने, सार्वजनिक जुलुस में जाने, सार्वजनिक सभा, रोड शो करने और इंटरव्यू देने पर बैन लगाया है. बुधवार देर रात बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को भी चुनाव आयोग ने नोटिस दिया था. उन पर टीवी चैनल पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है.

Trending news