close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रकाश जावड़ेकर ने साधा निशाना, 'प्रदूषण कम करने की जगह केजरीवाल आरोप लगा रहे हैं'

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों पर 1500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए अगर दिल्ली सरकार यह पैसा पंजाब और हरियाणा के किसानों को देती यह ज्यादा फायदेमंद होता. '

प्रकाश जावड़ेकर ने साधा निशाना, 'प्रदूषण कम करने की जगह केजरीवाल आरोप लगा रहे हैं'
केद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फोटो साभार - ANI)

गोवा: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (prakash javadekar) ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि एक राज्य का मुख्यमंत्री समस्या का हल खोजने की जगह आरोप लगाने की राजनीति कर रहा है. 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों पर 1500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए अगर दिल्ली यह पैसा पंजाब और हरियाणा के किसानों को देती यह ज्यादा फायदेमंद होता. 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था हमें समझना पड़ेगा बीमारी क्या है और उसका इलाज क्या है. इस समय दिल्ली के ऊपर चारों तरफ पराली जलने से पैदा हुआ धुआं छाया हुआ है. केजरीवाल ने कहा था, 'दिल्ली की जनता अब खट्टर, कैप्टन और केंद्र सरकार से कंक्रीट टाइमलाइन चाहती है, की वो पराली जलाने पर रोक कब लगाएंगे?'  

बता दें दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को आसमान में दमघोंटू धुंध की घनी चादर छाई रही और वायु की गुणवत्ता खतरनाक ‘गंभीर श्रेणी’ में पहुंच गई. इसके बाद ईपीसीए ने ‘सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति’ घोषित कर दी. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद करने के आदेश दिए थे. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने चार नवंबर से 15 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों की ऑड-ईवन योजना लागू करने के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी.