केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर, 150 कैमरे रखेंगे नजर

सुरक्षा के मद्देनजर यहां पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी. साथ ही 150 कैमरों के माध्यम से राम लीला मैदान के अंदर-बाहर निगरानी की जाएगी.

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर, 150 कैमरे रखेंगे नजर
फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राम लीला मैदान में इस बाबत तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पार्टी के एक नेता ने इस बात की जानकारी दी. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है. अलग-अलग क्षेत्रों से विशिष्ट लोगों को निमंत्रण भेजे गए हैं.

पार्टी नेता ने कहा, "रामलीला मैदान में करीबन 40 हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं. लोग शपथ ग्रहण को अच्छे से देख सकें, इसके लिए कार्यक्रम स्थल के अंदर और बाहर 12 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी."

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा के मद्देनजर यहां पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी. साथ ही 150 कैमरों के माध्यम से राम लीला मैदान के अंदर-बाहर निगरानी की जाएगी.

ये विधायक भी लेंगे शपथ
अरविंद केजरीवाल के साथ छह अन्य विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया. राष्ट्रपति ने कैबिनेट मंत्रियों- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम की भी नियुक्त की है. ये सभी रविवार को शपथ ग्रहण करेंगे.

इन लोगों को न्योता
शपथ ग्रहण समारोह में कुछ आम लोगों को मंच के नजदीक बैठने की व्यवस्था की गई है. इनमें वे लोग शामिल होंगे, जो दिल्ली के निर्माण या यहां के लोगों के लिए कुछ अच्छा काम कर रहे हैं. व्यवस्था देख रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि इनमें डॉक्टर, ऑटो चालक, 'फरिश्ते योजना' के तहत सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, बस कंडक्टर, सफाई कर्मचारी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

शहीद जवान के परिजनों को निमंत्रण
इसके साथ ही पार्टी ने सशस्त्र बल, अग्निशमन विभाग और दिल्ली पुलिस के शहीद हुए जवानों के परिजनों को भी शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ट्विटर पर छोटे मफलरमैन के नाम से चर्चित हुए छोटे बच्चे अव्यान तोमर को भी कार्यक्रम में बुलाया गया है. 

लाइव टीवी देखें